रैली के दौरान बच्चे की मौत पर विज सख्त, डीजी हेल्थ को दिए जांच के अादेश

- in हरियाणा

अंबाला: सोनीपत में राफेल के लेकर साइकल यात्रा करने वाले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं । रैली में एक महिला की प्रिमेच्योर डिलवरी और फिर उसके बच्चे की मौत का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए हरियाणा के डीजी हेल्थ को पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं और साथ ही शिकायत मिलने पर मामला दर्ज करवाने के भी आदेश दिए हैं । 

इस मामले में विज का कहना है कि किसी भी सूरत में एंबुलेंस को इस तरह रोके जाने का मामला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता एंबुलेंस के आगे डांस करते रहे और एम्बुलेंस को काफी देर तक वहां रोके रखा, जिस कारण एक नवजात जिंदगी से जंग हारकर मौत के मुंह में चला गया। उन्होंने डीजी हेल्थ को आज ही इस मामले की जांच के बाद रिपोर्ट सबमिट करने को कहा है और जांच के बाद बाकायदा एम्बुलेंस के ड्राइवर के बयान पर मामला दर्ज किया जाएगा ।

दरअसल, सोनीपत में नेशनल हाइवे-1 पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर की साइकिल यात्रा निकल रही थी, जिसमें सैकड़ों गाडिय़ों का काफिला भी मौजूद था। तभी कुंडली से एक एम्बुलेंस में 7 महीने पर जन्में बच्चे को लेकर हॉस्पिटल पहुंचाने के गुजरी, लेकिन रैली होने के कारण वह जाम में फंस गई।

हालांकि एम्बुलेंस का सायरन बज रहा था, लेकिन किसी ने एम्बुलेंस को जाने का रास्ता नहीं दिया जाए। सब अपने नेता की जय-जयकार करने और उन्हें खुश करने में लगे रहे। करीब आधा घण्टे तक एम्बुलेंस फंसी रही और जब बच्चे को हॉस्पिटल ले जाया गया तो वहां से बच्चे को पीजीआई रेफर कर दिया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बनी रही। वहीं बुधवार को बच्चे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

रेवाड़ी गैंगरेप केस: रोहतक में दोस्त की स्पोर्टस एकेडमी में छिपा था आरोपी निशू

रेवाड़ी गैंगरेप केस में पुलिस ने अब तक सिर्फ एक