इंटरनेट पर ववाल देखिए दुनिया की सबसे रोमांटिक और चौका देने वाला ये योगा

योगा करने से क्या क्या फायदे होते हैं यह तो आप सभी जानते हैं कई बीमारियों को दूर भगाने का काम योगा करता है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से आज पूरी दुनिया में योग को लेकर लोगों में बहुत ज्यादा रुचि बढ़ चुकी है मुस्लिम देश को या फिर कोई दूसरा देश हो हर जगह योग को बहुत सम्मान की नजरों से देखा जा रहा है।

योग करने के तरीके तो आपने कहीं देखे होंगे लेकिन आज हम आपको जो दिखाने वाले हैं वह आज से पहले आपने कभी नहीं देखा होगा जी हां योग करने का एक बहुत ही सुंदर रोमांटिक फोटो इस समय पूरी दुनिया में सोशल साइट पर वायरल हो रहा है योग करने का यह तरीका आज से पहले किसी ने नहीं देखा था हालांकि इस में कुछ नया नहीं है लेकिन जिस रोमांटिक अंदाज में प्रयोग किया जा रहा है इस वजह से यह फोटो वायरल हो रही है।

देखें ये तस्वीर ये एक GIF इमेज है जो बहुत वायरल हो रही है ऐसी एक नहीं कई फोटो हैं जो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखी हुई हैं.

भारत में योगा को लेकर अलग-अलग रहा है एक धर्म योगा पर पाबंदियां लगाते हुए अपने समुदाय के लोगों को इससे दूर रहना चाहता है जबकि उसी योगा को आज पूरी दुनिया अपने दिन आचार्य में शामिल कर चुकी है इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आज योग की वजह से बड़े-बड़े लोगों को भी पीछे धकेला जा सकता है साथ ही योगा के कारण हमें कई तरह की बीमारी से छुटकारा मिल सकता है।

योग करें और दिल खोलकर करें ना सिर्फ ये आपके मन को शांति देगा बल्कि ये आपको बिलकुल एक नया जीवन प्रदान करेगा.

आज दुनिया भर की बड़ी बड़ी अभिनेत्रियां खेलप्रेमी बड़े बड़े सितारे योगा को अपना चुके हैं अपने दिन की शुरुआत ही वह लोग योगा से करते हैं और इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि इसके जो फायदे होते हैं वह जिम जाकर भी नहीं मिल सकते। अगर आज तक आपने योगा को अपनी जिंदगी में अपना नहीं है तो इसे अपना लीजिए योगा करने के बाद आपको जो महसूस होगा उसके बाद आप कभी भी युवकों अपनी जिंदगी से दूर नहीं करोगे।

 
Back to top button