उत्तराखंड के अनिल का खेलो इंडिया बॉक्सिंग में रजत पदक हुआ पक्का

देहरादून: खेलो इंडिया स्कूल गेम्स की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में उत्तराखंड के अनिल कुमार ने खिताबी दौर में प्रवेश कर रजत पदक पक्का कर लिया है। वहीं, सेमीफाइनल में पहुंचे पवन और पंकज कुमार को हार के बाद कांस्य पदक लेकर संतोष करना पड़ा।  नई दिल्ली में चल रहे खेलो इंडिया स्कूल नेशनल गेम्स में बॉक्सिंग के 57 किग्रा भारवर्ग में खेलते हुए महाराणा प्रताप स्पोर्टस कॉलेज के कक्षा 12वीं के छात्र अनिल कुमार ने सेमीफाइनल बाउट में महाराष्ट्र के मुक्केबाज को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। उत्तराखंड के अनिल का खेलो इंडिया बॉक्सिंग में रजत पदक हुआ पक्का

वहीं, सेमीफाइनल मुकाबलों के 66 किग्रा में खेलते हुए पंकज कुमार और 70 किग्रा में पवन पांगती को हरियाणा के मुक्केबाजों से हार के बाद कांस्य पदक पर संतोष करना पड़ा।  स्पोर्टस कॉलेज के बॉक्सिंग कोच ललित कुंवर ने बताया कि अनिल का फाइनल मुकाबला हरियाणा के मुक्केबाज के साथ होगा। वहीं, बैडमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल मैच में देहरादून की उन्नति बिष्ट का सामना प्रथम वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की मालविका बनसोद के साथ हुआ। 

रोमांचक मैच में काफी लंबी-लंबी रैली चली, लेकिन चौथी वरीयता प्राप्त उन्नति को सीधे सेटों में 21-19, 21-14 से हार के बाद कांस्य पदक पर ही संतोष करना पड़ा। टीम मैनेजर रवि रावत ने बताया कि उन्नति का स्वास्थ्य ठीक नहीं था। जिस वजह से वे अपना शत-प्रतिशत प्रदर्शन नहीं कर पाई।

Back to top button