अगले सीजन से उत्तराखंड कर रहा है रणजी ट्रॉफी में डेब्यू

नई दिल्ली. रणजी ट्रॉफी के अगले सीजन में उत्तराखंड की क्रिकेट टीम भी खेलती दिखेगी. ये मौका उसके लिए 18 साल के लंबे इंतजार के बाद आया है. बता दें कि हाल ही में हुई एक बैठक के बाद प्रशासकों की समिति के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा था कि उत्तराखंड रणजी ट्रॉफी में डेब्‍यू करेगा . BCCI ने उत्तराखंड के डेब्यू पर नजर रखने के लिए 9 सदस्यीय सामंजस्य समिति का गठन करने का फैसला किया है.अगले सीजन से उत्तराखंड कर रहा है रणजी ट्रॉफी में डेब्यू

डेब्यू पर नजर रखने के लिए समिति

9 सदस्यीय सामंजस्य समिति में राज्य के विभिन्न क्रिकेट संघों के 6 सदस्य और उत्तराखंड सरकार का एक नामित सदस्य होगा. इसके अलावा हाल ही में रिटायर हुए प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी समेत बीसीसीआई के दो प्रतिनिधि भी होंगे.

COA की प्रतिक्रिया

COA के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा ,‘उत्तराखंड के सभी विरोधी संघों ने आपसी मतभेद भुला दिये हैं ताकि रणजी ट्रॉफी में राज्य की टीम की भागीदारी सुनिश्चित हो सके. एक समिति का गठन किया गया है जिसमें बीसीसीआई का प्रतिनिधि भी होगा . यह अगले सप्ताह से काम करेगी.’ बैठक में सीओए सदस्य डायना एडुल्जी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे.

FIFA WC: खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए खेलने से किया इंकार

रणजी ट्रॉफी में 36 टीम

इससे पहले BCCI की तकनीकी समिति ने बिहार और पूर्वोत्तर की टीम को भी आगामी घरेलू सीजन में शामिल करने का फैसला किया है, जिससे रणजी ट्रॉफी में टीमों की संख्या 36 हो जायेगी.

Back to top button