अपने पैरों को मुलायम बनाने के लिए करें इस चीज का इस्तेमाल

- in जीवनशैली

लड़कियां अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने बढ़ाने में इतना बिजी रहती है, कि वह अपने पैरों पर ध्यान देना भूल जाते हैं, जिसके कारण उनके पैर फटने लगते हैं. पैरों के फटने से पैरों की पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. पैर भी हमारी ब्यूटी का एक बहुत ही अहम हिस्सा होते हैं. गंदे और फटे हुए पैर लोगों के सामने शर्मिंदा होने का कारण बन सकते हैं. अगर आप अपने पैरों की खूबसूरती को बढ़ाना चाहती हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपने पैरों की खूबसूरती को बढ़ा सकती हैं. 

अपने पैरों को नरम और मुलायम बनाने के लिए करें इस चीज का इस्तेमाल1- पैरों को नरम और मुलायम बनाने के लिए एक टब में गर्म पानी ले ले, अब इसमें थोड़ा सा सिरका डालकर अच्छे से मिला दे. अब अपने पैरों को इस पानी में 10 मिनट तक डुबोकर रखें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके पैरों की फटी हुई एड़ियां ठीक हो जाएंगी, और आपके पैर खूबसूरत दिखने लगेंगे. 

2- फटी हुई एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए रोजाना अपने पैरों में संतरे का रस लगाएं, इसके इस्तेमाल से आपके पैर कोमल और मुलायम रहेंगे.

3- अगर आप हफ्ते में दो बार अपनी एड़ियों पर प्याज का रस लगाते हैं, तो इससे आपकी एड़ियां नरम और मुलायम हो जाती हैं. 

4-अगर आपके पैरों की एड़ियां बहुत ज्यादा फटी हुई हैं, तो अपनी एड़ियों पर नींबू का रस लगाकर स्क्रब करें. और फिर हल्के गर्म पानी से अपने पैरों को धो लें, ऐसा करने से आपकी फटी हुई एड़ियां नरम और मुलायम हो जाएँगी.

5- पैरों की एड़ियों को नरम और मुलायम बनाने के लिए थोड़े से शहद को लेकर अपने पैरों की 10 मिनट तक अच्छे से मसाज करें, और फिर थोड़ी देर तक अपने पैरों को गर्म पानी में डुबोकर रखें, और फिर ब्रश से एड़ियों को स्क्रब करें. ऐसा करने से आपके पैर खूबसूरत दिखने लगेंगे.

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक