अमेरिका के लॉस एंजिलिस के सुपरमार्केट में चली गोलीबारी, पुलिस ने इलाके को घेरा

लॉस एंजिलिस के सुपरमार्केट में गोलीबारी की घटना सामने आई। जिसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया। पुलिस के मुताबिक शनिवार को एक संदिग्ध व्यक्ति ने बंदूक के दम पर ट्रेडर्स जो सुपरमार्केट को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान कई लोग बंधक बन गए। हमलावर नाबालिक है और इस घटना के दौरान उसने अपनी दादी समेत एक महिला को गोली मार दी। 

जब पुलिस उसे रोकने के लिए आगे बढ़ी तो उसने पुलिस पर भी अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जिससे कई लोगों को भी नुकसान पहुंचा। पुलिस की धर-पकड़ में हमलावर कई बार अपनी जगह से इधर-उधर हुआ, जिससे कुछ लोग वहां से भागने में कामयाब रहे। जैसे-तैसे पुलिसिया मुठभेड़ में कई लोगों ने खुद से ही अपनी जान बचाई। 

इस दौरान सिल्वर लेक के ट्रेडर्स जो में फंसे लोग तो बाहर आ गए लेकिन हमलावर काफी समय इसी बिल्डिंग में डटा रहा। जिसके चलते पुलिस भी इलाके को घेरे रही। इस घटना की जानकारी पुलिस विभाग द्वारा ट्वीट के माध्यम से दी गई। बता दें कि इससे पहले भी लॉस एंजिलिस का सुपरमार्केट क्षेत्र ऐसी घटनाओं से दहल चुका है। 

अभी कुछ महीने पहले ही अमेरिका के लॉस एंजेलिस में 15 साल के दो छात्रों को कक्षा में गोली मार दी गई थी। तब घटनास्थल से मिली सूचना के मुताबिक, एक लड़के के सिर में गोली मारी गई जबकि एक लड़की को कलाई में गोली लगी थी। ऐसी ही घटनाओं से अमेरिका में बंदूक नीति को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी