US की तरफ बढ़ रहा तूफान ‘एलेक्स’, इस बीच ट्रंप ने कही यह होश उड़ा दने वाली बात…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कब क्या बोल दें इसका अंदाजा किसी को नहीं होता है. अपने बयान, तर्कों के कारण वह हमेशा चर्चा में रहते हैं और अमेरिकी मीडिया के निशाने पर आते रहते हैं. अब इसी का एक नया मामला सामने आया है. एक अमेरिकी वेबसाइट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की ओर बढ़ रहे तूफान को खत्म करने के लिए न्यूक्लियर बम के इस्तेमाल की बात कही है.

जी हां, तूफान को खत्म करने के लिए न्यूक्लियर बम का इस्तेमाल. वही बम जिसका इस्तेमाल करने से बड़े-बड़े देश डरते हैं, पाकिस्तान जिसकी दुहाई देकर भारत को धमकियां देता रहता है, उसी बम को अब डोनाल्ड ट्रंप एक तूफान को खत्म करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं.

अमेरिकी वेबसाइट Axios के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप अपने दफ्तर में जब अफ्रीकी तट से अमेरिका की ओर तेजी से बढ़ रहे भयंकर तूफान पर बैठक कर रहे थे तभी उन्होंने अपने अधिकारियों से कहा कि क्यों ना हम इसे (तूफान) को न्यूक्लियर बम से गिरा दें, ताकि वो अमेरिका की जमीन तक आ ही ना पाए. दरअसल, अफ्रीकी तट से उठ रहा तूफान ‘एलेक्स’ जल्द ही अमेरिकी जमीन तक आ सकता है.

पाकिस्तान ने सिख विद्वानों को आमंत्रित कर चली ये चाल, बताया जा रहा है कि…

अब डोनाल्ड ट्रंप का ये बयान और तर्क चर्चा का विषय बन गया है और हर कोई इस पर अपनी राय दे रहा है. रिपोर्ट की मानें तो अमेरिकी राष्ट्रपति इससे पहले भी इस तरह की राय दे चुके हैं और अपने वैज्ञानिकों को इस पर रिसर्च करने को कहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप के कई ऐसे बयान हैं जिनपर उनके ही देश में विरोध हुआ था. इतना ही नहीं हाल ही में जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान दिया था, तब भी उनकी काफी आलोचना हुई थी. क्योंकि, ट्रंप ने कश्मीर को लेकर इतना कहा था कि मैंने कश्मीर के बारे में सुना है, वो बहुत खूबसूरत जगह है लेकिन वहां पर हर जगह बम ही बम है. जिसपर लोगों ने कहा था कि उन्हें इस मसले का पता नहीं है लेकिन जबरन बयान दे रहे हैं.

Back to top button