UPSSSC ने मांगे 2059 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करे आवेदन

- in करियर
प्रदेश के अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने नौकरी का इंतजार कर रहे कृषि स्नातकों के लिए बड़ा मौका उपलब्ध कराया है। आयोग ने शनिवार को कृषि विभाग में अधीनस्थ कृषि सेवा (वर्ग-3) प्राविधिक सहायक ग्रुप-सी के रिक्त 2059 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर लिए हैं। अभ्यर्थी 23 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।UPSSSC ने मांगे 2059 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करे आवेदन

ये पद 2400 रुपये ग्रेड पे के हैं और 1 जुलाई 2018 को 21 से 40 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई के ई-चालान से किया जा सकेगा।

कुल 2059 पदों में क्षैतिज आरक्षण के अंतर्गत महिलाओं के लिए 411, भूतपूर्व सैनिकों के लिए 102, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों के लिए 41 व नि:शक्तों की तय श्रेणी वाले अभ्यर्थियों के लिए 61 पद आरक्षित हैं।

परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, ऑनलाइन शुल्क व आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त है। अभ्यर्थी आवेदन में 30 अगस्त तक संशोधन भी कर सकेंगे। हालांकि रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, ई-मेल, आधर नंबरव कैटेगरी में संशोधन नहीं कर सकेंगे।

लिखित परीक्षा से चयन, माइनस मार्किंग तय

आयोग केचेयरमैन सीबी पालीवाल ने बताया कि लिखित परीक्षा से अभ्यर्थियों का चयन होगा और माइनस मार्किक की जाएगी। लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी और दो प्रश्न गलत होने पर एक सही प्रश्न का अंक काटा जाएगा। अर्थात 50 प्रतिशत की माइनस मार्किंग होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्नातकों के लिए अच्छी खबर, यहां हैं सरकारी नौकरी पाने के सुनहरे मौके

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर में 06 पदों