लड़की के शरीर से 3 घंटे तक लिपटा रहा सांप, फिर उसके बाद सीन देख आप हो जाएगे पागल…

- in अपराध

सांप इस धरती पर डायनासोर के युग से ही है. इतने लंबे समय में हम सांपों के बारे में बहुत सी बातें जान चुके हैं. फिर भी सांपों की दुनिया आज भी रहस्यमयी नज़र आती है. कहते हैं कि सांप इस धरती पर 130 मिलियन साल से है. दुनिया में सांपों की लगभग 2500 से अधिक प्रजातियां पाई जाती हैं. इनमें से केवल 20 प्रतिशत प्रजातियां ही ज़हरीली होती हैं. भारत में सांपों की करीब 300 किस्में पाई जाती है. सांप के बारे में कहा जाता है कि वह किसी भी चीज़ को चबाकर नहीं खाते बल्कि सीधे निगल जाते हैं. वैसे तो सांप इंसानों पर हमला नहीं करते लेकिन यदि कोई उन्हें छेड़े या परेशान करे तो वह उन्हें छोड़ते भी नहीं. वहीं, कुछ सांप ऐसे भी होते हैं जो बिना मतलब भी इंसानों पर हमला कर देते हैं. लेकिन आपने कभी क्या ऐसा सुना है कि एक सांप घंटों तक किसी मनुष्य के शरीर से लिपटा रहे और उसे डंक भी ना मारे. ये बात थोड़ी हजम नही होती. लेकिन उत्तर प्रदेश से एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है जिसके बारे में सुनकर आप यकीनन हैरान रह जाएंगे. कानपुर की रहने वाली खुशबू के साथ एक ऐसा दिल दहलाने वाले वाक्या हुआ है जिसके बारे में सोचने भर से उसकी रूह कांप जाती है. आखिर ऐसा क्या हुआ इस लड़की के साथ, चलिए आपको बताते हैं.

बता दें खुशबू अरखैया थाना क्षेत्र में रहने वाले श्रवन कुमार की बेटी है. रविवार की रात को खुशबू अपने घर के बरामदे में बिस्तर डालकर सो रही थी. वह चादर ओढ़कर सो रही थी. तभी अचानक कहीं से सांप आकर उसकी चादर में घुस जाता है और खुशबू को इस बात की भनक तक नहीं लगती. थोड़ी देर बाद खुशबू की चाची उसे उठाने आती है और जैसे ही वह चादर उठाती है उसकी चीख निकल जाती है. वह देखती है कि एक सांप खुशबू के शरीर से लिपटा हुआ है और अपना फन उठाये खड़ा है. इस बात की जानकारी गांव में फैल जाती है और धीरे-धीरे गांव वाले ये अनोखा माजरा देखने खुशबू के घर इकठ्ठा हो जाते हैं.

रेलवे स्टेशन पर 8 महीने की बच्ची के साथ हुआ कुछ ऐसा की लोगों के उड़ गये होश

कुछ देर शरीर से लिपटे रहने के बाद सांप वहां से चला गया. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि तीन घंट तक शरीर से लिपटे होने के बावजूद सांप ने खुशबू को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. सांप ने खुशबू को नहीं डसा. यह बात लोगों के लिए हजम कर पाना थोड़ा मुश्किल था. लोग इसे दैवीय चमत्कार कहने लगे थे. गांव वालों के अनुसार जब खुशबू के गले में सांप था वह गांव वालों के सारे सवालों का जवाब दे रही थी. इतना ही नहीं, खुशबू ने सबको आशीर्वाद भी दिया. जैसे ही सांप गले से उतरकर गया खुशबू बदहवास होकर गिर गयी. वह बेहोश हो गयी. होश में आने पर उसने कहा कि उसे सपने में नाग देवता दिखाई दिए थे. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही उसके पास वापस आयेंगे. वहां पर मौजूद लोग तो सांप को शिव का रूप समझने लगे थे. उन्होंने सांप पर जमकर फूल मालाओं की वर्षा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटी के पति पर आया सास का दिल, फिर उसके बच्चे की मां बनने के लिए कर डाला ये सब…

मप्र में जनसुनवाई के दौरान रिश्तों को कलंकित