UP : लखनऊ पुलिस लाइन में सामने आया छुट्टी घोटाला, RI की भूमिका संदिग्ध

लखनऊ पुलिस लाइन में सोमवार को छुट्टी घोटाला सामने आया है. जहां पुलिस लाइन व अन्य स्थानों पर तैनात पुलिसकर्मी एक-एक माह की छुट्टी लेकर चले जाते थे लेकिन उनके रोल में यह अवकाश नहीं चढ़ता था. सूत्रों के मुताबिक इसके पीछे आरआई की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है. बता दें कि 1 जनवरी से 5 सितंबर तक 198 पुलिसकर्मी छुट्टी पर थे लेकिन लिखापढ़ी में सिर्फ 38 पुलिसकर्मी का अवकाश दर्ज है. मामला सामने आने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी इस मामले की जांच एएसपी ग्रामीण गौरव ग्रोवर को जांच दी थी. इसकी जांच में जब अंदर की पर्तें खुलने लगीं तो आरआई को फंसने का डर लगा और वह दो दिन पूर्व अनिश्चितकालीन मेडिकल पर चले गए.
इस संदर्भ में कप्तान कलानिधि नैथानी का कहना है कि इस तरह की लापरवाही कभी बर्दाश्त नहीं होगी. इसमें जांच सौंपी गई है. रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि इस खेल के पीछे घूसखोरी का शक है. मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

ऐसे होता था खेल
कई पुलिसकर्मी जिनकी ड्यूटी ऐसी जगह लग जाती है जिसका कोई मतलब नहीं होता या फिर पुलिस लाइन में रहते हैं, वह आरआई के माध्यम से अपनी सेटिंग कर घर का कार्य व अन्य रोजगार करने लगते हैं. वहीं आरआई की कृपा से ऐसे पुलिसकर्मियों का अवकाश रोल में दर्ज नहीं करते है. फिलहाल प्रथम दृष्टया मामला जांच में सही पाया गया है. जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने पर वह सीओ नहीं बन पाएंगे. शायद इसी कारण से वह मेडिकल अवकाश पर चले गए हैं.

 

Back to top button