UP सरकार ने लखनऊ को तोहफे में दिये चार फ्लाइओवर

- in राजनीति, राज्य, लखनऊ

लखनऊ। अब शहरवासियों को पुराने लखनऊ में जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। रविवार को लखनऊ मंडल में 399 करोड़ की 304 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया। शाहमीना रोड चौक स्थित अटल कन्वेंशन सेंटर में सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में केंद्रीय गृहमंत्री और सांसद राजनाथ सिंह ने शहरवासियों को चार फ्लाइओवर की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने जितनी जल्दी हो सकता था, विकास परियोजनाओं को अंतिम रूप दिया। वो बधाई के पात्र हैं। यूपी के लिए यह एक ऐतिहासिक क्षण है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ तहेदिल से विकास के प्रति समर्पित हैं। मेधावी बच्चों के गाव पक्की सड़क से जुड़ रहे हैं, इसकी जितनी सराहना की जाए कम है।UP सरकार ने लखनऊ को तोहफे में दिये चार फ्लाइओवर

लखनऊ महानगर में 04 एलीवेटेड मार्गो का शिलान्यास

1- शहीद पथ से एयरपोर्ट को जोड़ने वाले एलीवेटेड मार्गा का शिलान्यास – लागत- 134.69 करोड़ रुपए।

2- गुरू गोविंद सिंह मार्ग पर हुसैनगंज चौराहा-बासमंडी चौराहा नाका हिंडोला चौराहा- डीएवी कॉलेज के मध्य 03 लेन फ्लाई ओवर का निर्माण – लागत- 123.80 करोड़ रुपए।

3- तुलसीदास मार्ग विक्टोरिया स्ट्रीट पर हैदरगंज तिराहे से मीना बेकरी से पूर्व तक दो लेन फ्लाई ओवर का निर्माण – लागत- 40.43 करोड़ रुपए।

4- चरक चौराहा- हैदरगंज चौराहा-चरक क्रासिंग विक्रम काटन मिल रोड के मध्य दो दो लेन फ्लाई ओवर का निर्माण – लागत- 110.15 करोड़ रुपए।

मेधावी बच्चों से की मुलाकात

वहीं, कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड-2018 के मेधावी छात्रों से मुलाकात की। इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संस्कृत में जिन विद्यार्थियों ने अच्छे अंक अर्जित किये उनके घर तक मार्ग बनेगा। प्रदेश के इतिहास में पहली बार 6 किमी लंबा एलिवेटिड हाइवे का लखनऊ के लिए शिलान्यास किया गया है। इन इलाकों में मिलेगी राहत:

इन फ्लाईओवरो के बनने से आठ लाख से ज्यादा आबादी को जाम से राहत मिलेगी। ऐम्बुलेंस भी केजीएमयू और इसके आसपास के इलाकों में जाम में नहीं फंसेंगी। खासकर बासमंडी, नाका, हैदरगंज, विक्टोरिया स्ट्रीट, चारबाग, बाजार खाला, मेडिकल कॉलेज, अशर्फाबाद, राजाजीपुरम, ऐशबाग, आलमनगर, राजेंद्र नगर, मोतीनगर, नक्खास आने जाने वाले लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यूपी विधानमंडल मानसून सत्र के पहले दिन अटलजी को दी गयी श्रद्धांजलि

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन