Home > Mainslide > UP investors summit: PM मोदी ने किया उद्घाटन, देश के कई उद्योगपति रहे मौजूद

UP investors summit: PM मोदी ने किया उद्घाटन, देश के कई उद्योगपति रहे मौजूद

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। समिट के लिए यहां पहले से ही मुकेश अंबानी सहित कई अन्य उद्योगपति मौजूद हैं। इसके पहले लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य और मेयर संयुक्ता भाटिया ने पीएम का स्वागत किया। पीएम मोदी अब से कुछ ही देर में समिट का उद्घाटन करेंगे।
 UP Envester summit: PM मोदी ने किया उद्घाटन, देश के कई उद्योगपति रहे मौजूद

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि समिट के दौरान उद्योगपतियों के साथ विभिन्न क्षेत्रों में उद्यम स्थापित करने के लिए समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। सरकार ने उद्यमियों के लिए आकर्षक व व्यावहारिक औद्योगिक विकास नीति जारी की है। उद्यम स्थापना पर उद्योगपतियों को आवश्यक छूट और अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराने की प्रभावी पहल की है। उन्होंने बताया कि समिट में कुल 30 सत्र होंगे। प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10 बजे इसका उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन सत्र की विभिन्न गतिविधियों व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश के औद्योगिक एवं समग्र विकास पर संबोधन के बाद करीब 11.25 बजे प्रधानमंत्री का संबोधन होने की संभावना है। मुख्य सचिव राजीव कुमार धन्यवाद ज्ञापित करेंगे।

हाई-टी पर टॉप सीईओ से मिलेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समिट के उद्घाटन सत्र के बाद हाई-टी पर चुनिंदा उद्योगपतियों व सीईओ से मिलेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

रेलवे ने फिर निकालीं 90 हजार भर्तियां, जाने आवेदन करने की तारीख

प्रदर्शनी भी देखेंगे पीएम
प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन करेंगे। इसके बाद महाना स्वागत संबोधन देंगे। इन्वेस्टर्स समिट की थीम पर प्रजेंटेशन भी होगा। इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़े वाहनों व उत्पादों की प्रदर्शनी भी यहां लग रही है।

हर उद्योगपति का तीन-तीन मिनट का संबोधन
प्रधानमंत्री की उपस्थिति में देश के ख्याति प्राप्त नौ प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, सुभाष चंद्रा, कुमार मंगलम बिड़ला, आनंद महिंद्रा, बाबा रामदेव, पंकज पटेल, शोभना कामिनेनी, रशेश शाह तथा एन. चंद्रशेखरन अपने निवेश प्लान के बारे में विचार रखेंगे। मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति अनिरुद्ध जगन्नाथ उद्घाटन सत्र में खास तौर से विचार रखेंगे।

पीएम देंगे निवेश मित्र-सिंगल विंडो सिस्टम की सौगात
प्रधानमंत्री इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों को निवेश मित्र-सिंगल विंडो क्लीयरेंस सिस्टम की सौगात देंगे। इसमें रजिस्ट्रेशन, लाइसेंस, अनापत्ति व स्वीकृतियों के आवेदन से लेकर स्वीकृतियां जारी करने तक  की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन होगी। इससे निवेशकों को सरकारी दफ्तरों और अफसरों का चक्कर लगाने से छुट्टी मिल जाएगी।

4 लाख करोड़ से अधिक के निवेश की संभावना
समिट में चार लाख करोड़ रुपये से अधिक निवेश के एमओयू किए जाने की संभावना है। विभागों के मंत्री व अधिकारी विभिन्न क्षेत्रों में निवेशकों के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे। अतिरिक्त ऊर्जा क्षेत्र में 63 हजार करोड़ के 46 एमओयू, हेल्थ केयर व फार्मा सेक्टर में 6362 करोड़ के 27 निवेश प्रस्ताव, पर्यटन क्षेत्र में निवेश के 23 प्रस्ताव से करीब 10 हजार करोड़ के निवेश व आवास विकास परिषद में 1500 करोड़ के निवेश प्रस्ताव आ रहे हैं। अन्य विभागों ने एमओयू की तैयारी की है।

Loading...

Check Also

अयोध्या में आज से शुरू हुई 14 कोसी परिक्रमा, प्रशासन ने सुरक्षा के किए कड़े इंतजाम

अयोध्या में आज से शुरू हुई 14 कोसी परिक्रमा, प्रशासन ने सुरक्षा के किए कड़े इंतजाम

देश के विभिन्न स्थानों से आए लाखों श्रद्धालुओं ने अयोध्या में चौदह कोसी परिक्रमा की …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com