यूपी: फिल्म सिटी की रूपरेख पर मंथन करने मुंबई पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, कई दिग्गज हस्तियों से किया मंथन

मुंबई। यूपी में फिल्म सिटी बनाने के प्रयासों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा है कि केंद्र की तरफ से मुंबई का महत्व कम करने के प्रयास हो रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि यदि सीएम योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी फिल्म सिटी बनाना चाहते हैं तो उनकी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज मुंबई प्रवास पर हैं। वे यहां पर उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी निर्माण को लेकर इंडस्ट्री के दिग्गजों से बात करेंगे और आगे की रूपरेखा पर मंथन करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, योगी फिल्मी हस्तियों से ये जानने का प्रयास करेंगे कि फिल्म सिटी बनाने के लिए किन किन बातों का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

इसके साथ ही यूपी की फ़िल्म सिटी मे मुम्बई के लोग आ सकें, जुड़ सकें और यहां पर फ़िल्मों का काम शुरू हो इसके लिए वह डायरेक्टर्स-प्रोड्यूसर्स से सलाह-मश्वरा करेंगे। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए जगह भी आवंटित कर चुके हैं।

सीएम योगी की इस पहल पर NCP नेता सुप्रिया सुले ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में उनका स्वागत है। महाराष्ट्र में बाहरी लोगों का स्वागत करने की संस्कृति है, किन्तु केंद्र सरकार देश में मुंबई का महत्व कम करने का प्रयास कर रही है।

Back to top button