डॉक्टरों की निगरानी में गोवा के सीएम पर्रिकर, हालत अब सामान्य

- in राष्ट्रीय

मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का स्वास्थ्य फिलहाल सामान्य है और डॉक्टरों ने उन्हें निगरानी में रखा हुआ है. ये जानकारी उनके करीबी सूत्र ने दी. पणजी में उनके कार्यालय ने भी एक बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री राज्य विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होंगे जो 19 फरवरी से शुरू होने वाला है.

बयान में कहा गया, “अग्नाशय (पेनक्रियाज) में सूजन की परेशानी झेल रहे मुख्यमंत्री का इलाज मुंबई के लीलावती अस्पताल में किया जा रहा है और उन्हें किसी तरह की सर्जरी करवाने को नहीं कहा गया है. वह 19 फरवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में शामिल होंगे.’’ पर्रिकर का इलाज बांद्रा स्थित लीलावती अस्पताल में प्रसिद्ध कैंसर विशेषज्ञ पी जगन्नाथ की देखरेख में चल रहा है.

नीरव मोदी के घोटाले से इस विदेशी बैंक को भी लगा झटका

सूत्रों ने बताया, ‘‘पर्रिकर का स्वास्थ्य ठीक है. उन्होंने कल भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ क्रिकेट मैच भी देखा. फिलहाल उन्हें तरल भोजन दिया जा रहा है.’’ सूत्रों ने बताया कि फिलहाल अस्पताल में मुख्यमंत्री का चिकित्सकीय परीक्षण चल रहा है और उन्हें छुट्टी देने के संबंध में देर दिन में फैसला किया जाएगा.

शुरूआत में उन्हें गोवा चिकित्सा कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) भेजा गया था, जहां से उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया. 62 साल के पर्रिकर ने बुधवार की रात पेट में दर्द की शिकायत की थी और स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जीएमसीएच गए थे. चेक-अप के बाद आगे चिकित्सकीय जांच के लिए वह विमान से मुंबई गए

पर्रिकर अग्नाशय में सूजन से ग्रस्त हैं. अग्नाशय (पेनक्रियाज) पाचन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और यह आहार को पचाने के लिए पाचक रस का निर्माण करता है. यह रक्त शर्करा यानी ब्लड शुगर को भी नियंत्रित करता है.

 

You may also like

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा- आतंकियों के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत

हमारे सैनिकों के खिलाफ आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना