तानाशाह किम जोंग की चीन यात्रा को लगा बड़ा झटका, UN लगाएगा प्रतिबंध

यूएस ने शुक्रवार को कहा कि समुद्र में उत्तर कोरिया द्वारा की जा रही तस्करी के मामले में उसने यूएन सिक्योरिटी काउंसिल का साथ देने का फैसला किया है। राजदूत निक्की हेली ने कहा कि हम उत्तर कोरिया पर कड़े प्रतिबंध लगाएंगे और जिस तरह से इंटरनेशनल कम्यूनिटी हमारा साथ दे रही है उससे साफ है कि हम उत्तर कोरिया पर ज्यादा से ज्यादा दबाव बना सकेंगे। 

 

तानाशाह किम जोंग की चीन यात्रा को लगा बड़ा झटका, UN लगाएगा प्रतिबंधआपको बता दें कि उत्तर कोरिया द्वारा किये जा रहे परमाणु प्रयोगों पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और तानाशाह किम जोंग के बीच गतिरोध लगातार जारी है। उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग चीन दौरे पर हैं और उनका चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मिलना दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

बुधवार को किये ट्वीट में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह किम जोंग से मुलाकात के बारे में विचार कर रहे हैं और इस मुलाकात से किम को यह जानने में मदद मिलेगी कि उनके लोगों के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा है। ट्रंप ने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया पर ज्यादा से ज्यादा प्रतिबंध लगाना ही चाहिए। आपको बता दें कि प्रतिबंध लगाने का मकसद उत्तर कोरिया द्वारा की जाने वाली तेल की तस्करी है।     

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com