शमी और उमेश टेस्ट तो भुवनेश्वर और बुमराह वनडे के लिए बेस्ट- भरत अरुण

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने आज स्पष्ट किया मोहम्मद शमी और उमेश यादव टेस्ट मैचों के लिए उनकी पहली पसंद हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट के लिए पहले विकल्प होंगे.शमी और उमेश टेस्ट तो भुवनेश्वर और बुमराह वनडे के लिए बेस्ट- भरत अरुण

भरत अरूण ने कहा, ‘शमी और यादव हमारे नंबर एक टेस्ट गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर और बुमराह बेजोड़ हैं और उनके पास लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हर तरह का टैलेंट है.’ उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘भारत जितनी ज्यादा क्रिकेट खेल रहा है उसे देखते हुए यह बेहद जरुरी है कि हमारे पास गेंदबाजों का समूह हो ताकि हम जो भी मैच खेलें उसमें वे तरोताजा होकर उतरें.’

उमेश और शमी को टेस्ट क्रिकेट में प्राथमिकता देने के कारण टीम प्रबंधन चाहता है कि ये दोनों रणजी ट्रॉफी में खेलें. भरत अरूण ने कहा, ‘हम चाहेंगे कि ये गेंदबाज फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेलें. मोहम्मद शमी और उमेश यादव फर्स्ट क्लास क्रिकेट में खेल रहे हैं और शमी बंगाल की तरफ से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.’ भारतीय टीम के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि गेंदबाजों के काम के भार को नियंत्रित करना उनकी प्राथमिकता है.

भरत अरूण ने कहा, ‘बहुत ज्यादा गेंदबाजी और बहुत कम गेंदबाजी गेंदबाजों के लिए अच्छा नहीं है. इसलिए यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वे पर्याप्त गेंदबाजी करें और पर्याप्त मैच खेलें ताकि जब उनकी जरूरत पड़े तो फिट रहें.’ अरूण ने युवा स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की और कहा कि उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है उससे वह खुश हैं.

ये भी पढ़े: ओपिनियन पोल: गुजरात चुनाव में इस पार्टी की हो सकती है जीत, नहीं चलेगा…

अरूण ने कहा, ‘युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करने से पहले हम उन्हें अच्छी तरह से परखना चाहते हैं. अब तक उनका प्रदर्शन बेजोड़ रहा है.’ इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज प्रैक्टिस सेशन के लिए नहीं आए क्योंकि यह ऑप्शनल था.

Back to top button