दो महिलाओं और एक पुरुष ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी

आजकल व्यक्तिगत आत्महत्या के अलावा प्रेम प्रसंग में सामूहिक आत्महत्या के मामले भी ज्यादा सामने आने लगे हैं .राजस्थान में सामूहिक आत्महत्या का नया मामला धौलपुर जिले के राजाखेड़ा के गंगोलिया पुरा का सामने आया है, जहाँ दो महिलाओं और एक पुरुष ने एक पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर ख़ुदकुशी कर ली.दस दिन पहले बाड़मेर में भी एक युवक और दो नाबालिग लड़कियों के द्वारा भी प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की थी.

इस सनसनीखेज घटना के बारे में पुलिस अधिकारी जगदीश भारद्वाज ने बताया कि मृतकों के नाम मुकेश, पूनम और सुनीता हैं. राजाखेड़ा निवासी मुकेश का शादी शुदा पूनम से प्रेम प्रसंग चल रहा था.मुकेश, पूनम और सुनीता को लेकर दिल्ली से रविवार को ही लौटा था.मुकेश ,पूनम और सुनीता को लेकर गंगोलियनपुरा स्थित सोमनाथ मंदिर दर्शन करने गया.यहां उसने पूनम के दस साल के बेटे को सामान लेने के बहाने बाजार भेज दिया और इस बीच तीनों ने पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. जब बच्चा वापस लौटा तो उसने तीनों को फांसी के फंदे पर लटकता पाया . घबराया बालक चीखने लगा तो आसपास के लोग जमा हो गए . बाद में पुलिस को खबर की गई. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया.

गौरतलब है कि ऐसा ही एक मामला दस दिन पहले बाड़मेर के चौहटन के सरूपे का तला गांव का भी सामने आया था, जहाँ प्रेम प्रसंग के कारण एक युवक और दो नाबालिग लड़कियों ने एक साथ एक पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. मरने वाली दोनों युवतियां चचेरी बहनें थी और युवक भी उन्हीं के गांव का था.बिजराड़ थाना पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है.

 
Back to top button