बालाघाट में पुलिस मुठभेड़ में तीन-तीन लाख की दो इनामी महिला नक्सली ढेर

बालाघाट। बालाघाट पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ की जा रही कार्यवाही में एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिले के किरनापुर क्षेत्र में शनिवार तडक़े मुठभेड़ में तीन-तीन लाख रुपये के दो इनामी महिला नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में सुरक्षाबलों द्वारा की गई। घटनास्थल से नक्सलियों का सामान भी बरामद हुआ है।
जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे बालाघाट जिले के किरनापुर थाना क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों के मौजूद होने की सूचना पर बीती देर रात पुलिस का संयुक्त बल मौके पर भेजा गया। किन्ही चौकी अंतर्गत ग्राम बोरबंद में पुलिस एवं नक्सली मुठभेड़ के बीच शनिवार को तडक़े मुठभेड़ हुई। पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम ने कार्यवाही करते हुए पहले नक्सलियों को सरेंडर करने कहा, लेकिन उनकी ओर से फायर होने के बाद पुलिस ने जवाबी कार्यवाही की, जिसमें दो महिला नक्सली मारी गईं।
एसपी अभिषेक तिवारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्व नक्सली कमांडर राकेश की पत्नी शोभा और दररेक्सा दलम की महिला नक्सली सावित्री को पुलिसबल ने मार गिराया है। शोभा मलाजखंड आलम से जुड़ी थी। दोनों महिला नक्सलियों पर 3-3 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस बल ने नक्सलियों के पास से एक इंसास, 12 बोर की राइफल और अन्य बरामद की है।
फिलहाल मौके पर पुलिसबल मौजूद है और बोरवन जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही है। पुलिस के आला अफसर भी घटनास्थल पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले 7 नवम्बर को भी कान्हा नेशनल रिजर्व पार्क के पास नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी। उस दौरान भी एक महिला नक्सली मारी गई थी।
Back to top button