लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी तृणमूल कांग्रेस, सोशल मीडिया के जरिए करेगी प्रचार

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से ही जुट गई है। इस बार पार्टी प्रचार के लिए सोशल मीडिया को बड़े पैमाने पर इस्तेमाल करना चाहती है। यही वजह है कि पार्टी की ओर से 40 हजार सोशल मीडिया वॉरियर की नियुक्ति की जा रही है। सोशल मीडिया सेल को मजबूत करने के लिए पार्टी इन डिजिटल सहायकों को अगस्त महीने तक नियुक्त कर लेगी। इसके अलावा 20 जून को सोशल मीडिया के संबंध में एक कार्यशाला आयोजित की जाएगी। यह कार्यशाला मौलाली युवा केंद्र में आयोजित होगी। कार्यशाला का नाम आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस सोशल मीडिया कानक्लेव रखा गया है। इस कार्यशाला में टीसीएस व अन्य नामी कंपनियों के आइटी विशेषज्ञ जानकारी साझा करेंगे।लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी तृणमूल कांग्रेस, सोशल मीडिया के जरिए करेगी प्रचार

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यशाला में पार्टी के 200 चयनित कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। वर्तमान में सोशल मीडिया की जिम्मेवारी संभाल रहे पार्टी के नेता भी इसमें शामिल होंगे। इसके अलावा कार्यशाला के लिए छात्र व युवाओं को भी चयनित किया जाएगा। इनके लिए विशेष पोशाक भी तैयार की गई है, जिस पर तृणमूल डिजिटल सहायक नाम अंकित है।

उल्लेखनीय है कि फिलहाल जिला स्तर पर 98 डिजिटल सहायक काम कर रहे हैं। इस संख्या को बढ़ाकर अब 200 किया जाना है। बताया जाता है कि कार्यशाला में भाग लेने वाले डिजिटल सहायक यहां से प्रशिक्षण लेकर अपने-अपने इलाके में पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे। 1पार्टी सूत्रों के अनुसार बुधवार को होने वाली कार्यशाला में पार्टी के प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन हिस्सा ले सकते हैं। इस बार डेरेक के जिम्मे पार्टी की डिजिटल सेल की जिम्मेदारी भी है। इनके अलावा डिजिटल सेल के लिए जिम्मेवारी प्राप्त दीप्तांशु चौधरी व सुपर्ण मयैत्र भी शामिल होंगे। पार्टी के कुछ नेता, मंत्री भी इस कार्यशाला का हिस्सा बनेंगे। गौरतलब है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भाजपा काफी सक्रिय रहती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई बार कह चुकी हैं कि फेक न्यूज और पोस्ट के जरिए भाजपा की ओर से पार्टी को बदनाम करने की साजिश रची जाती है। वहीं, यह देखा जा रहा है कि बीते सात-आठ महीने से तृणमूल काफी सक्रिय रह रही है। पार्टी ने सोशल मीडिया पर अपना पेज बनाया है। साथ ही वेबसाइट भी बनाई गई है। 40 हजार सोशल वॉरियर की नियुक्ति को भी पार्टी के डिजिटल सेल को मजबूत करने की कड़ी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी