‘देश के गद्दारों…गोली मारो…’ की नारेबाजी करने पर 3 BJP कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की कोलकाता पुलिस ने ‘देश के गद्दारों…गोली मारो…’ की नारेबाजी करने पर बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के खिलाफ न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

इन लोगों पर मैदान मार्केट से गुजरने के दौरान नारेबाजी करने का आरोप है. ये लोग रविवार को गृह मंत्री अमित शाह की रैली में शामिल होने जा रहे थे. रविवार को अमित शाह ने शहीद मीनार इलाके में एक रैली की थी.

एसप्लांदे इलाके में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर नारेबाजी का आरोप

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक हाथों में बीजेपी का झंडा लेकर इन लोगों ने देश के गद्दारों को…के नारे लगाए. इस नारेबाजी के बाद इन लोगों के खिलाफ न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है, अब पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की बड़ी सख्त कार्रवाई, हिंसा में अब तक 46 लोगों की गई जान…

बीजेपी ने किया इनकार

रविवार को घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल के बीजेपी उपाध्यक्ष सुभाष सरकार ने कहा कि नारेबाजी में बीजेपी का कोई कार्यकर्ता शामिल नहीं था. उन्होंने पीटीआई से कहा, “ये कोलकाता में एक विशाल रैली थी, हमें लगता है कि ये बीजेपी को बदनाम करने के लिए टीएमसी की साजिश है.”

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कोलकाता के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शहर का माहौल खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हालांकि रविवार शाम तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई थी.

वाम दलों और कांग्रेस ने इस नारे को लगाने के लिए बीजेपी की कड़ी आलोचना की और ममता सरकार से नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. लेफ्ट फ्रंट के विधायक दल के नेता और माकपा के विधायक सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता शहर के मध्य में गोली मारो नारे को उठाने की हद तक चले गए हैं. उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार को नारा लगाने वालों की पहचान करनी चाहिए और दंडात्मक कार्रवाई करनी चाहिए.

Back to top button