इस ट्रैक पर 35 किमी प्रतिघंटा से चलेगी ट्रेन, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण

- in उत्तराखंड, राज्य

देहरादून: कांसरो-रायवाला के बीच 14.5 किमी के रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों की स्पीड 35 किमी प्रति घंटा रहेगी। रेलवे प्रशासन ने सभी लोको पायलट को इसका पालन करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

इस ट्रैक पर 35 किमी प्रतिघंटा से चलेगी ट्रेन, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण  रायवाला के पास पिछले 10 दिनों में रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आकर दो हाथियों की मौत हो चुकी है। मामले में वन विभाग और रेलवे प्रशासन दोनों आमने-सामने आ गए, लेकिन समस्या का हल नहीं निकल पाया।

मंगलवार को हथिनी की मौत के बाद वन विभाग ने अपने अधिनियम के तहत रेलवे प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने कांसरो-रायवाला के बीच ट्रेन की स्पीड और कम करने का निर्णय लिया है।

स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि इसी रूट पर पूर्व में 4.5 किमी पर ट्रेन की स्पीड 35 किमी प्रतिघंटा की गई थी। अब यह स्पीड और 10 किमी के लिए भी निर्धारित कर दी गई है। कांसरो से रायवाला के बीच अब कुल 14.5 किमी ट्रैक पर देहरादून से जाने और यहां आने वाली ट्रेनों की स्पीड 35 किमी प्रतिघंटा ही रहेगी।

बताया कि सभी लोको पायलट को आदेश जारी कर दिए गए हैं और रेलवे निरीक्षकों को भी नियमित रूप से ट्रेन की स्पीड की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा गया है।

You may also like

बहराइच: मंत्री लगा रहीं ठुमके, बुखार से बच्चों की मौत का क्रम जारी

बहराइच तथा पास के जिलों में संक्रामक बुखार