अपने मोबाइल को ट्रैक होने से बचाने के लिए करें ये उपाय

- in गैजेट

जहां आज फेसबुक जैसी बड़ी कंपनियां डाटा लीक मामले में फांसी नज़र आ रही है. इस बीच कही आपका फोन भी तो ट्रैक नहीं हो रहा.  कहीं कोई ऐसा तो नहीं जो आपके फोन के मैसेजस और कॉल्स पर नजरें गड़ाए हुए है. अगर आपने इन बातों पर कभी ध्यान नहीं दिया है, तो आपको हमारी ये खबर जरूर पढ़नी चाहिए. 

दरअसल फोन को इस्तेमाल करना जितना आसान है, उतना ही खतरनाक भी.खतरनाक इसलिए क्योंकि अगर आपके फोन को कोई ट्रैक कर रहा है और आपको इसके बारे में पता नहीं, तो आपकी कई जानकारी खतरे में पड़ सकती है. इसके साथ आपके फोन पर नजर रख रहा व्यक्ति आपके बारे में काफी चीजों के बारे में पता लगा सकता है. इसके अलावा आपकी निजी जानकारी के साथ छेड़छाड़ भी हो सकती है. ऐसे में हम आपके लिए तीन आसान तरीके लेकर आएं हैं, जिनकी मदद से आप आसानी से अपने फोन को ट्रैक होने से बचा सकते हैं.

Gmail में जल्द होने जा रहे हैं बड़े बदलाव, पढ़े पूरी खबर..

हम आपको तीन शॉर्ट कीज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपने फोन पर टाइप करके आप पता लगा सकते हैं कि कहीं कोई आपके फोन को हैक करने की कोशिश तो नहीं कर रहा है. अपने फोन के डायलपैड में जाकर ##002# टाइप करें और फिर इंटर कर दें.  दरअसल अगर किसी ने आपके फोन में फॉरवर्ड सेटिंग्स के साथ छेड़खानी की होगी, तो इस कोड के इस्तेमाल के बाद सारी सेटिंग्स वापस डिफाल्ट मोड में आ जाएगी. ये कोड आपके तब काम आ सकता है जब आपके फोन में किसी नंबर को दूसरे नंबर पर फॉर्रवर्ड कर दिया गया हो.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में