1000 करोड़ की ओर ‘बजरंगी भाईजान’

‘बजरंगी भाईजान’ चीन में 200 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा लिए हैं। इसे वहां दो हफ्ते पूरे हो गए हैं। इन दो हफ्ते में इस फिल्म ने 201.71 करोड़ रुपए यानी लगभग 31 मिलियन डॉलर कमाए हैं। इस तरह इसकी कुल कमाई भारत और विदेश में 820 करोड़ से ज्यादा है।

आने वाले हफ्ते में भी यह वहां बनी रहेगी। 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रीन्स पर ‘बजरंगी भाईजान’ रिलीज़ की गई थी। सलमान की इस फ़िल्म का चीनी दर्शकों ने ज़ोरदार स्वागत किया। फ़िल्म ने 2.8 मिलियन डॉलर (लगभग 18.4 करोड़) रुपए की ओपनिंग ली।

इस फिल्म को चीनी धरती पर एक्शन फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ से तगड़ा झटका लगा। इस फिल्म ने इसकी कमाई की रफ्तार को काफी कम कर दिया। चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर नई फ़िल्मों की रिलीज़ के बावजूद ‘बजरंगी भाईजान’ टॉप 10 फ़िल्मों में सातवें पायदान पर आने में भी कामयाब रही।

बता दें कि ‘दंगल’ ने लगभग 1200 करोड़ का बिज़नेस चीन में किया था। वहीं, आमिर की पिछली रिलीज़ ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में 43.35 करोड़ की ओपनिंग ली थी और 760 करोड़ से अधिक का कारोबार किया था।

EX वाइफ के सैलून में काम कर रही है गुमशुदा लड़की की तलाश में जुटे फरहान

कबीर ख़ान निर्देशित ‘बजरंगी भाईजान’ इंडिया में 2015 में रिलीज़ हुई थी और 320 करोड़ जमा करके उस साल की सबसे कामयाब बॉलीवुड फ़िल्म बनी थी। छह साल की पाकिस्तानी बच्ची को उसके देश छोड़ने जाने की कहानी पर बनी फ़िल्म में हर्षाली मल्होत्रा, करीना कपूर और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने मुख्य किरदार निभाए थे।

दूसरी ओर ‘ब्लैक पेंथर’ भारत, अमेरिका में शानदार कमाई करने के बाद अब चीन में धाक जमा रही है। इसने वहां करीब 530 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। 7 दिन में कमाई इतनी है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये फिल्म वहां क्या करने वाली है। इस साल भारत में भी इस फिल्म को अच्छी कमाई मिली।

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com