कल होगा यूएफा चैम्पियंस लीग का फाइनल मुकाबला

- in खेल

कल होने वाले यूएफा चैम्पियंस लीग के फाइनल में  लिवरपूल की निगाहें रियाल मैड्रिड का दबदबा समाप्त करने पर लगी होंगी. साथ ही स्पेनिश क्लब लगातार तीसरा खिताब अपनी झोली में डालने की कोशिश में होगा. लिवरपूल की टीम ने इस सत्र में रिकार्ड 46 गोल दागे हैं जिसमें से सालाह के ही 11 गोल हैं. क्लोप ने लिवरपूल की वेबसाइट पर कहा, ‘‘अगर हम टूर्नामेंट जीत जाते हैं तो कीव और फाइनल का सफर, अब तक का शानदार सफर होगा.कल होगा यूएफा चैम्पियंस लीग का फाइनल मुकाबला

गौरतलब है कि रियाल मैड्रिड ने 12 यूरोपीय कप अपने नाम किए हुए हैं और अब वह कल इस चुनौतीपूर्ण मुकाबले में इसकी संख्या 13 करना चाहेगा जबकि लिवरपूल की टीम पांच बार यह ट्राफी जीत चुकी है और पिछली बार उसने 2005 में यह खिताब अपने नाम किया था जिससे कोच जर्गन क्लोप की टीम भी इनमें इजाफा करने के इरादे से उतरेगी.

लिवरपूल के लिए चुनौती काफी कड़ी होगी क्योंकि न तो एटलेटिको मैड्रिड दो बार और न ही युवेंटस हाल के फाइनल में स्टार फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो को रोकने में सफल हो पाया है. लेकिन लिवरपूल के खिलाडिय़ों की आक्रामकता उन्हें खुद पर जरूरत से ज्यादा भरोसा दिलाती है. रियाल ने पहली बार लगातार पांच यूरोपीय कप जीते थे और वह पांच साल में चौथी बार चैम्पियंस लीग ट्राफी पर कब्जा करना चाहेगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट