आज का राशिफल और पंचांग: 06 अगस्त दिन सोमवार, सावन के दुसरे सोमवार में मिलेगा कुछ अनोखा

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 06 अगस्त दिन सोमवार

ऋतु-वर्षा
माह-श्रावण
पक्ष-कृष्ण
तिथि- नवमी
सूर्य-दक्षिणायन
सूर्योदय- 05:49
सूर्यास्त- 19.05
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)शायं
प्रात: 07.30 से 09.00 तक
दिशाशूल-पश्चिम
शुभदिशा-पूर्व
अमृतमुहूर्त- 12:00 से 12:532

।।आज का राशिफल।।

मेष राशि:-
ऐसी गतिविधियों में शामिल हो जो रोमांचक हो और आपको सुकून दें। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा। अगर आज कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं।

वृष राशि:-
आज यात्रा करने से बचें क्योंकि इसके चलते आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। रिश्तेदारों के यहाँ छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

मिथुन राशि:-
अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। ख़ास तौर पर माइग्रेन के मरीज़ों को समय पर खाना नहीं छोड़ना चाहिए, नहीं तो उन्हें व्यर्थ में भावनात्मक तनाव से गुज़रना पड़ सकता है। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आपके दोस्त आपको ऐसे वक़्त पर दग़ा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत हो। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है।

कर्क राशि:-
चोट से बचने के लिए सावधानी से बैठें। साथ ही सही तरीक़े से कमर सीधी करके बैठना न केवल व्यक्तित्व में सुधार लाता है, बल्कि सेहत और आत्म-विश्वास के स्तर को भी ऊपर ले जाता है। आज आपको भूमि, रियल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। आपको अपनी एक-सी दिनचर्या से थोड़ी छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ सैर-सपाटा करने की ज़रूरत है। आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा  क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं! अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है।

सिंह राशि:-
आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आपका वैवाहिक जीवन आपके परिवार के चलते नकारात्मकर रूप से प्रभावित हो सकता है, लेकिन आप दोनों होशियारी से चीज़ें संभाल सकते हैं।

कन्या राशि:-
आप यह चोट ख़ुद को पहुँचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। घर और काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल और बेचैन बना सकता है। एकतरफ़ा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा है।

तुला राशि:-
आपको अपनी योजनाओं को इस तरह से अमली जामा पहनाना चाहिए, जिससे वह दूसरों के लिए राह दिखाने का काम करे। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो।

वृश्चिक राशि:-
आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आपके कामों के पीछे प्यार और दूरदृष्टि की भावना होनी चाहिए, न कि लालच का ज़हर। ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ। चीज़ों और लोगों को तेज़ी-से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं.

धनु राशि:-
आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा। ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। ऐसा लगता है कि आपके जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देंगे। समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।

मकर राशि:-
यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच और बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है। आज वह दिन है जब आप पूरी तरह से आराम करना चाहते हैं, लेकिन लगता है कि आपके परिजनों की कुछ और ही योजना है।

कुंभ राशि:-
आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे।  बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। निजी मसले नियन्त्रण में रहेंगे। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।

मीन राशि:-
अपने नकारात्मक रवैये के चलते आप प्रगति नहीं कर पा रहे हैं। यह इस बात को समझने का सही वक़्त है कि चिंता की आदत ने आपके सोचने की क्षमता को ख़त्म कर दिया है। हालात के उजले पहलू की ओर देखें और आप पाएंगे कि चीज़ें सुधर रही हैं। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। प्यार एक ऐसा जज़्बा है जिसे न सिर्फ़ महसूस किया जाना चाहिए, बल्कि अपने प्रिय के साथ बांटना भी चाहिए। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यहाँ पर सुंदर बच्चे की प्राप्ति के लिए होती हैं अजीब परम्पराएं

शादी के बाद महिलाएं अपना घर छोडकर आती