IPL: आज गेल के तूफान को कैसे रोकेंगे गंभीर

- in खेल

आईपीएल 2018 का 22वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच सोमवार को दिल्ली में खेला जायेगा. इस सीजन में यह पहली बार होगा जब दिल्ली अपने होम ग्राउंड में मैच खेलेगी. दिल्ली इस समय पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है. उसने 5 मैच खेलते हुए सिर्फ एक मैच जीता. जब कि 4 मैचों में हार का सामना किया. वहीं पंजाब पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है. उसने 5 मैच खेलते हुए 4 मैचों में जीत हासिल की. जब कि एक मैच में हार का सामना किया. इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर के सामने क्रिस गेल को आउट करने की कड़ी चुनौती होगी. वो चाहेंगे कि शुरुआती ओवर्स में ही गेल का विकेट मिल जाए.

रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो हेड टू हेड खेलते हुए पंजाब ने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की. जब कि दिल्ली ने 9 मैच जीते हैं. वहीं फिरोज शाह कोटला में 5 मैच दिल्ली ने और 4 मैच पंजाब ने जीते हैं. हालांकि अब स्थितियां काफी अलग हैं. पंजाब के सभी खिलाड़ी जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. कप्तान अश्विन की रणनीतियां भी सफल रही हैं. लिहाजा गौतम गंभीर के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना थोड़ा मुश्किल काम होगा. उनकी टीम अब तक असरदार प्रदर्शन नहीं कर पायी है. हालांकि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने अपनी चमक बिखेरी है. इस बार घरेलू मैदान में खेलने की वजह से सबकी निगाहें दिल्ली पर होंगी.

विराट कोहली के बाद अब युजवेंद्र चहल भी इस बॉलीवुड हसीना से जल्द करेंगे शादी

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो ओपनिंग के लिए गंभीर और जेसन रॉय आ सकते हैं, जैसा कि पिछले मैचों में भी देखा गया. टीम का मध्यक्रम अच्छा है, जिसमें ऋषभ पंत, ग्लैन मैक्सवेल और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी हैं. पंत और अय्यर ने पिछले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था. वही क्रिस मॉरिस और जयंत यादव को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. बतौर गेंदबाज राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, शहबाज नदीम और ट्रेंट बोल्ट प्लेइंग इलेवन के हिस्सा होंगे. तेवतिया ने इस सीजन में अब तक अच्छी गेंदबाजी की है.

इसके इतर पंजाब की प्लेइंग इलेवन देखें तो लोकेश राहुल और क्रिस गेल टीम को ओपनिंग करेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मुकाबलों में टीम को मजबूत आधार दिया है. वहीं मध्यक्रम में करुण नायर, एरोन फिंच, युवराज सिंह और मयंग अग्रवाल होंगे. युवराज सिंह अभी तक कुछ खास नहीं कर पाये हैं. हालांकि यह देखना होगा कि अश्विन उनको कितने मौके और देते हैं. बतौर गेंदबाज मुजीब उर रहमान ने शानदार गेंदबाजी की है. वहीं बरिंदर सरन, अंकित राजपूत और एंड्रुय टाय को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल