आज इस बड़ी लिस्ट में अपना नाम शामिल कर सकते हैं एमएस धोनी

दूसरे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को बुरी तरह से धवस्त कर चुकी टीम इंडिया की नज़रें अब लगातार पांचवी वनडे सीरीज़ जीत पर हैं. आज रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम वाइज़ैग के मैदान पर श्रीलंका का सफाया करने उतरेगी.

वहीं श्रीलंकाई नज़रिये से भी ये मुकाबला अहम है. श्रीलंकाई टीम अगर इस मैच को जीत लेती है तो भारतीय सरज़मीं पर ये उससी पहली सीरीज़ जीत होगी.

लेकिन इन सभी आंकड़ों के बीच आज पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपनी रिकॉर्डबुक में एक नया रिकॉर्ड जोड़ सकते हैं.

आइये एक नज़र डालें धोनी आज छू सकते हैं कौन सा कीर्तिमान:

बनेंगे 10 हज़ारी बल्लेबाज़:

विकेटकीपर एमएस धोनी अगर आज 102 रन बना लेते हैं तो वो वनडे क्रिकेट में दस हज़ार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज़ बन जाएंगे. इस लिस्ट में उनसे पहले कुल 11 बल्लेबाज़ ही ये उपलब्धि हासिल कर पाए हैं. जबकि भारत के लिए अब तक सिर्फ सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं.

भारत के इस बल्लेबाज ने टी-20 में ठोक दिए थे 300 रन

मौजूदा भारतीय टीम में इस लिस्ट में शामिल होने के सबसे करीब एमएस धोनी ही हैं. धोनी ने साल 2004 में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू का किया था. तब से अब तक वो कुल 311 वनडे मुकाबलो में 51.55 के औसत से 9898 रन बना चुके हैं. जिसमें 10 शतक और 67 अर्धशतक भी शामिल हैं.

इतना ही नहीं इन मैचों में धोनी 76 बार नाबाद भी लौटे हैं. जो कि अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इस लिस्ट में दुनिया का कोई भी बल्लेबाज़ धोनी से आगे नहीं है.

Back to top button