कश्मीर में तीन जगह आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमले किए। इनमें दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। दोपहर एक बजे अनंतनाग से पहलगाम की तरफ जाने वाले मार्ग पर मटटन के पास बुमजु में आतंकियों ने वहां से गुजर रहे सीआरपीएफ जवानों पर घात लगाकर हमला किया।

जवानों ने भी जवाबी फायर किया। करीब पांच मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चलीं। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले। सूत्रों ने हमले में दो सीआरपीएफ कर्मियों के घायल होने का दावा किया है।

हालांकि डीआइजी दक्षिण कश्मीर रेंज अमित कुमार ने इससे इन्कार किया है। बुमजु-अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर हमले के करीब दो घंटे बाद आतंकियों ने साथ सटे जिला कुलगाम के हावूरा कोयमू में सेना की 1 आरआर के जवानों के एक गश्तीदल पर हमला किया। आतंकी खेतों में थे।

हमले में किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। जवानों ने इलाके की घेराबंदी करते हुए अभियान चलाया है। इसी बीच, बारामुला में शाम करीब साढ़े चार बजे आतंकियों ने जेके बैंक की स्थानीय शाखा के बाहर खड़े सुरक्षकर्मियों पर ग्रेनेड फेका।

बिहार: शराब पीकर हुड़दंग करने वालो को होगी दस साल तक की कैद

ग्रेनेड जवानों से थोड़ी दूर गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। धमाका होते ही वहां अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। हमलावर आतंकी भी इस दौरान भाग निकले।

हालांकि ग्रेनेड हमले में सुरक्षाबलों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन एक ऑटोरिक्शा के अलावा आसपास की दुकानों को क्षति पहुंची। एक घोड़ा भी ग्रेनेड से निकले छर्रों से जख्मी हो गया।