कोरोना वायरस की वजह से हजारों यात्री कैलिफोर्निया तट पर फंसे, अब तक…

कोरोना का खौफ पूरी दुनिया में फैल चुका है. अमेरिका में कोरोना से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बुधवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया तट पर ग्रैंड प्रिंसेस नाम के एक क्रूज में कोरोना को लेकर दहशत फैल गई. इस क्रूज के कुछ यात्रियों और क्रू मेंबर में कोरोना के लक्षण दिखे. इसके बाद पूरे क्रूज पर हड़कंप मच गया. इसके बाद क्रूज को रोक दिया गया और संभावित संक्रमित मरीजों की जांच शुरू हो गई. क्रूज हवाई से सैन फ्रांसिसको आ रहा था.

71 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना वायरस से मौत

ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज के ऑपरेटर और कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसॉम ने बताय, “इस क्रूज से मेक्सिको की यात्रा करने वाला एक 71 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना से संक्रमित था. उसकी बुधवार को मौत की खबर आई. यह कैलिफोर्निया में पहली मौत है. इसके बाद क्रूज में सवार कुछ यात्रियों और क्रू मेंबर में संक्रमण के लक्षण दिखने पर उनकी जांच की जा रही है. ऐसे में क्रूज के लौटने में देरी हो सकती है”

इस देश के राष्ट्रपति ने महिलाएं से 6 बच्चें पैदा करने की अपील, जानिए वजह…

गैंड प्रिंसेस क्रूज पर 2,500 यात्री सवार

उन्होंने बताया, ”इस क्रूज पर हजारों यात्री सवार हैं और कइयों की जांच बाकी है. इसलिए हमने क्रूज को रोक दिया है. इस क्रूज के 11 यात्रियों और 10 क्रू मेंबर में संक्रमण का शक है. इस क्रूज पर उन 62 यात्रियों को अलग रखा गया है जिन्होंने इससे मेक्सिको की यात्रा की थी. उन्हें अपने रूम तक रहने की सलाह दी गई है. ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज पर 2,500 यात्री सवार हैं, जबकि 1150 क्रू मेंबर मौजदू हैं.

जापानी तट पर फंसे थे 3,711 क्रूज यात्री

यह क्रूज उसी कंपनी का है जिसका एक डायमंड प्रिंसेस क्रूज जापान के तट पर फंस गया था. यह क्रूज 3 फरवरी को जापान के योकोहामा तट पर पहुंचा था. तब इस क्रूज पर मौजूद कोई भी शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं था, लेकिन हांगकांग में उतरे एक शख्स का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद क्रूज को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में कर दिया गया था. क्रूज पर यात्री और चालक दल सहित कुल 3711 लोग मौजूद थे, इनमें 138 भारतीय भी थे.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =

Back to top button