इस दिग्गज खिलाडी ने महज 24 घंटे में कप्तानी से वापस लिया अपना नाम, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश

- in खेल

भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच जीताने का दमखम रखते हैं। कई बार ऐसा हुआ है कि टीम के बल्लेबाजों ने कुछ कमाल नहीं किया तो गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर मैच को भारत की झोली में डाल दिया है। आज हम आपको एक ऐसे ही भारतीय गेंदबाज के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेकर रिकॉर्ड बना दिया था।

इस दिग्गज खिलाडी  ने महज 24 घंटे में कप्तानी से वापस लिया अपना नाम, नाम जानकर उड़ जाएंगे होश
हम बात कर रहे हैं भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बारे में। अश्विन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तो कई सारे रिकॉर्ड को अपने नाम किया ही है साथ ही उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी अपना बहुत योगदान दिया है। इस वजह से उन्हें इंडिया ए का कप्तान बनाया गया था। 8 मार्च से शुरु होने वाले देवधर ट्रॉफी के लिए अश्विन को टीम की कमान सौंपी गई थी। लेकिन अश्विन को चोट लग गई है और ऐसे में उनका इस ट्रॉफी में खेला संदिग्ध हो गया है। ऐसे में उन्होंने 24 घंटे के अंदर ही कप्तानी से अपना नाम वापस ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक मेडिकल टीम ने उन्हें एक सप्ताह के लिए आराम करने की सलाह दी है। अश्विन के चोट की वजह से शाहबाज नदीम को बतौर स्पिनर टीम में जगह मिली है। तो वहीं अंकित बावने को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया हैं। आपको बता दें अंकित को पहले इंडिया बी टीम में जगह मिली थी लेकिन अब इंडिया ए का कप्तान बनने के बाद उनकी जगह अक्षदीप नाथ को टीम में शामिल किया गया है।

अभी-अभी: मोहम्मद शमी के बारे में हुआ एक और चौकाने वाला खुलासा, की थी सुसाइड की कोशिश

आपको बता दें देवधर ट्रॉफी में दोनों ही टीमें विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता टीम कर्नाटक से भिड़ेगी। कर्नाटक ने फाइनल मुकाबले में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में सौराष्ट्र को हराकर विजय हजारे ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

भारत का श्रीलंका दौरा

जानकारी के लिए आपको बता दें भारतीय टीम अभी श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है। श्रीलंका की आजादी के 70 वर्ष हो जाने के उपलक्ष्य में एक ट्राई सीरीज का आयोजन हो रहा है। इस सीरीज में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका आपस में भिड़ेगी। इस श्रिंखला का नाम है निदाहास ट्रॉफी है। इस बार भारतीय टीम में काफी बदलाव भी किए गए हैं। जहां विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैथ तो वहीं टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है।

You may also like

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए आज होगा टेस्ट टीम का चयन

भारतीय चयनकर्ता वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के