देसी घी के इस उपाय से आप कुछ दिनों में पा सकते हैं डार्क सर्कल्स से छुटकारा

देसी घी के इस उपाय से चंद दिनों में पाए डार्क सर्कल्स से छुटकारा : आजकल की तनाव भरी लाइफ स्टाइल के बहुत से साइड इफेक्ट्स देखने को मिलते हैं.. एक तरफ जहां कई सारे स्वास्थ्य समस्याओं को ये पैदा करता है.. वहीं तनाव और अनियमित दिनचर्या का असर चेहरे पर भी साफ नजर आता है खासकर तनाव की वजह से आंखो के नीचे काले घेरे नजर आने लगते हैं । ऐसे में अगर काले घेरों का समय रहते उपचार ना किया जाया तो फिर ये हमेशा के लिए चेहरे की खूबसूरती छीन लेता है। आज हम आपको इसका सबसे सरल घरेलु उपचार बता रहे हैं जिसके जरिए आच चंद दिनों में डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकते हैं।

देसी घी के इस उपाय से आप कुछ दिनों में पा सकते हैं डार्क सर्कल्स से छुटकारावैसे तो आजकल मार्केट में आंखो के काले घेरे से निजात दिलाने के नाम पर बहुत सारे क्रीम और दवाएं बिक रहे हैं पर वास्तव में ये सब उतने कारगर साबित नहीं होते हैं.. ऐसे में इससे निजात दिलाने में घरेलु उपाय ही बेहतर साबित होता है और आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं वो तो बेहद ही आसान है। इसके लिए आपको बाहर से कोई चीज खरीदनी नहीं है बल्कि ये आपको रसोई में मौजूद एक सामान्य सी चीज से की जा सकती है । दरअसल हम बात रहे हैं देसी घी की, जो कि लगभग सभी घरों में उपलब्ध ही रहता है ।

डार्क सर्कल्स के लिए देसी घी का प्रयोग : डार्क सर्कल्स से छुटकारा

इस उपाय के लिए आप अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें और फिर देसी घी की एक बूंद लेकर उसे अपनी मीडिल फिंगर से आंखों के डार्क एरिया पर लगाकर हल्के-हल्के मसाज करें। इसके बाद इसे रात भर के लिए छोड़ दें और अगले सुबह उठकर चेहरा धो लें। ऐसा नियमित रूप से कुछ दिन तक करने पर जल्द ही आपके आंखों के काले घेरे जल्दी ही दूर हो जाएंगे।

देसी घी से बालों का उपचार

डार्क सर्कल्स के साथ ही देसी घी बालों के लिए बेहद उपयोगी होता है । घी से बने हेयर मास्क के इस्तेमाल से बाल लम्बे होने के साथ कोमल बनते हैं। हेयर मास्क बनाने के लिए दो चम्मच देसी घी में एक चम्मच नारियल का तेल अच्छी तरह मिला लें और इसे पूरे बालों में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें । इसके बाद लगभग आधे घण्टे के लिए बालों को ऐसे ही छोड़ दें और फिर पानी से बाल धो लें। हफ्ते में एक दो बार कर सकते हैं जिससे आप के बाल हेल्दी बन जाएंगे।

फटे होंठो के लिए

वहीं देसी घी के प्रयोग से फटे होंठो से भी निजात मिलती है.. इसके लिए रात में सोने से पहले घी की एक बूंद लेकर उसे अपने होंठो पर लगाएं। नियमित रूप से ऐसा करने से होंठे के रूखेपन से निजात मिल जाती है।

Loading...

Check Also

आखिर सेक्स के वक्त महिलाओं को होता है इस तरह का अहसास, मर्दों को नहीं है इस बात की खबर

अब तक कहा जाता था कि वह प्यार पाने के लिए, पैशन के लिए सेक्स …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com