लोगो को फटाफट गोरा बना देता हैं ये नुस्खा, एक बार आप भी जरूर करें ट्रॉय

लोग चाहे आपको कितना भी समझा ले कि भगवान ने आपको जैसा रंग दिया हैं उसी में संतुष्ट रहो. इंसान के रंग से उसकी खूबसूरती का कोई लेना देना नहीं हैं. लेकिन आपके मन के किसी कोने में फिर भी एक चाह जरूर होती हैं कि काश मैं गारा होता या होती. ये गौरा रंग चीज ही ऐसी हैं जो सबका ध्यान अपनी और खीचता हैं. ऐसे में हर कोई चाहता हैं कि वो बस किसी भी तरह गौरा बन जाए.

लोगो को फटाफट गोरा बना देता हैं ये नुस्खा, एक बार आप भी जरूर करें ट्रॉय बाजार में लोगो की इसी चाहत के चलते गौरा बनाने के लाखो प्रोडक्ट्स बिकते हैं. लेकिन ये प्रोडक्ट कभी असर नहीं दिखाते हैं. उल्टा बाजार के इन प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने से कई बार हमारी स्किन को नुकसान पहुँच जाता हैं. दरअसल बाजार में मिलने वाले इन प्रोडक्ट्स में कई हानिकारक केमिकल्स होते हैं. ये केमिकल्स हमें गौरा तो बना देते हैं लेकिन इसके कुछ साइड इफेक्ट्स भी होते जो हमारी स्किन पर बाद में देखने को मिलते हैं.

ऐसे में घरेलु उपायों से बने नुस्खे सबसे ज्यादा सुरक्षित और असरदार होते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा घरेलु नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन के कलर में निखार लाने के लिए ही बना हैं. इस नुस्खे को पहली बार लगाने के बाद ही आपको त्वचा के रंग में फर्क नज़र आने लगेगा. तो चलिए बिना किसी देरी के आपको ये जबरदस्त नुस्खा बता देते हैं.

त्वचा को गौरा करने का घरेलु उपाय

बनाने का तरीका: दोस्तों आज के इस नुस्खे में हम तीन चीजों का प्रयोग करेंगे. इसे बनाने के लिए हमें चाहिए एक केला. ये केला अपने अन्दर कई तरह के प्रोटीन्स और मिनरल्स समाए रहता हैं. इसको स्किन पर लगाने से उन्हें जरूरत के सभी पोषक तत्व मिल जाते हैं और वो हेल्थी रहती हैं. दूसरी चीज के लिए हम शहद का इस्तेमाल करेंगे. शहद हमारी त्वचा को सॉफ्ट बनाने में काफी सहयता करता हैं. इसके इस्तेमाल से चेहरे पर ख़ास चमक आती हैं. तीसरी चीज के रूप में हम दही का इस्तेमाल करेंगे. दही हमारी स्किन के रोम छिद्रों की अन्दर तक सफाई कर गन्दगी को बाहर निकाल देता हैं, नतीजन आपकी स्किन पहले से ज्यादा गौरी नज़र आने लगती हैं. इस नुस्खे को तैयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक केला के छोटे छोटे टुकड़े कर के डाल दे. इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच दही का मिलाए. अब इन सभी चीजों को अच्छे से मिलाकर एक पेस्ट बना ले.

लगाने का तरीका: इस तैयार पेस्ट को आप अपनी उँगलियों की सहायता से चेहरे पर लगा ले. पेस्ट लगाने के बाद इसे आधा घंटा के लिए चेहरे पर लगा रहने दे. अब गुनगुने पानी की सहायता से चेहरे की मालिश करते हुए इसे निकाल ले. इसे निकालते समय ध्यान रहे कि आप उँगलियों को सर्कल मोशन में चलाए. इस तरह आपके चेहरे की अच्छे से मसाज भी हो जाएगी और स्किन पर जमी गन्दगी भी बाहर निकल जाएगी. इस नुस्खे का इस्तेमाल आप हफ्ते में दो से तीन बार कर सकते हैं. इसके नियमित प्रयोग से कुछ ही दिनों के भीतर आपको स्किन के रंग में फर्क नज़र आने लगेगा.

 
Back to top button