इस शख्स ने घर में जमा किया 300 गैलन पेशाब, पुलिस ने खोला दरवाजा तो…

कजाकिस्तान में एक परिवार की अजीब सी आदत की वजह से उनके पड़ोसी एक साल से परेशान हो रहे थे. पड़ोसियों ने जब पुलिस में शिकायत की तो पता चला कि यह तीन लोगों का यह परिवार साल भर से फ्लैट में अपने पेशाब को बोतलों में भरकर रह रहे थे. घर बेहद गंदा था. सालभर में इस परिवार ने 300 गैलन पेशाब जमा कर लिया था. ये मामला है कजाकिस्तान के शहर अकताउ का.

Loading...

यहां पर झेन्या नाम के शख्स और उसके माता-पिता एक ही फ्लैट में साथ में रहते हैं. इन्हीं के घर से पुलिस ने 300 गैलन यानी करीब 1300 लीटर पेशाब से भरी बोतलें जमा की.  झेन्या के घर के बिजली, पानी के कनेक्शन कटे हुए थे, क्योंकि इन्होंने सालभर से बिल नहीं जमा किया था. जब पुलिस इस घर की जांच करने पहुंची तो झेन्या और उसके माता-पिता ने दरवाजा खोलने से मना कर दिया. फिर मजबूरन पुलिस को दरवाजा तोड़कर अंदर जाना पड़ा.

यह भी पढ़ें: आपकी ये आदते जल्द से जल्द किडनी को कर देती हैं बर्बाद, जानें क्या है वो आदते…

अंदर पहुंचते ही माहौल देखकर पुलिस की हालत भी खराब हो गई. पूरे घर में भयावह दुर्गंध और चारों तरफ पेशाब की बोतलें रखी थीं. बाथरूम सड़ा हुआ था. गंदे कपड़े घर के बीचों-बीच गट्ठर बनाकर रखे थे. कजाकिस्तान की स्थानीय मीडिया ने इस खबर को खूब चलाया.
झेन्या और उसके माता-पिता ने बताया कि जब वे बिजली-पानी का बिल नहीं दे पाए. तब उन्होंने ये काम शुरू किया. एक साल में इन लोगों ने 1300 लीटर सैकड़ों बोतलों में पेशाब जमा कर दिया था. झेन्या की दो साल पहले नौकरी चली गई थी. इसके बाद पुलिस ने तीनों को स्थानीय मानसिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया. घर की सफाई के लिए सफाईकर्मियों को बुलाया गया. घर की सारी गंदगी हटाई गई. तब जाकर पड़ोसियों को राहत मिली. फोटो में झेन्या के पिता.

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *