किचन की ये एक चीज चेहरे को बना सकती है चांद सा गोरा, इस तरह करें इस्तेमाल

गर्मी और तेज धूप का सबसे ज्यादा असर चेहरा पर पड़ता है। सनटैन की वजह से चेहरा बेजान और मुरझाया हुआ दिखने लगता है। जिससे बचने के लिए लोग कई तरह के मंहगें प्रोडक्ट यूज करते हैं। लेकिन इनमें मौजूद केमिकल आपकी स्किन पर बुरा प्रभाव डालते हैं। ऐसे में टमाटर का इस्तेमाल आपकी त्वचा का खोया निखार वापस लौटा सकता है।
टमाटर के इस्तेमाल के फायदे:
# पोर्स बदं: टमाटर में मौजूद गुण चेहरे के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। टमाटर चेहरे के लिए एक बेहतरीन क्लींजर का काम करता है। टमाटर चेहरे के बड़े पोर्स को छोटा करने में मदद करता है। 
# फेयरनेस : चेहरे की फेयरनेस बढ़ाने के लिए टमाटर को हमेशा दूसरी चीजों के साथ जैसे खीरा, पपीते के साथ मिलाकर लगाना चाहिए। इसे लगाने से चेहरे की रंगत में निखार आता है। 

Personality से लड़की नहीं हो रही है इम्प्रेस, तो ऐसे बनाएं गर्लफ्रेंड

# ब्लैक हेड्स: ब्लैक हेड्स हटाने के लिए टमाटर को ब्लैक हेड्स वाली जगह पर रगड़े। ऐसा करने से चेहरे के ब्लैकहेड्स झट से निकल जाते हैं और आपका चेहरा साफ और चमकदार दिखने लगता है। 
# सन टैन: सन टैनिंग हटाने के लिए नींबू और टमाटर के रस के साथ थोड़ा सा ओटमील, एक चम्मच दही और टमाटर का पल्प मिला कर लगाने से सन टैनिंग ठीक होती है। इसके अलावा त्वचा में कसाव भी आता है। 
Back to top button