आपके पार्टनर का मूड बना देगा सेक्स का ये तरीका

हर किसी के मन में सेक्स के बारे में जानने की लालसा होती है। यही यह सवाल अक्सर पुरुषों के मन में होता है कि अपने रूठे हुए साथी को कैसे मनाये सेक्स तभी चरम पर पहुंच सकता है जब दोनों पार्टनर शरीर और मस्तिष्‍क दोनों से एकाकार हो जाएं। एक का सुख दूसरे को सुख दे और एक की संतुष्टि दूसरे की चरम संतुष्टि बन जाए। सेक्‍स विशेषज्ञों की सलाह है कि यदि आप संभोग के दौरान पूर्ण संतुष्टि यानी आर्गेज्‍म हासिल करना चाहते हैं तो इन चार रास्‍तों से होकर गुजरें।



पार्टनर का मूड बना देगा ये तरीका:

सेक्स में आनंद पाने के लिए जरूरी है कि आपका पार्टनर उसके लिए मानसिक रूप से तैयार हो। इसलिए जरूरी यह है कि सबसे पहले आप अपने पार्टनर में सेक्स के लिए इच्छा जगाएं।

यौन क्रिया का आनंद उठाने के लिए जरूरी है कि इसमें दोनो पार्टनर की सारी इंद्रिया शामिल हों। मस्तिष्‍क के साथ-साथ शरीर का हर अंग यौन उत्‍तेजना के अनुरूप कार्य करे और सेक्‍स सुख को महसूस करे।

जब आपको लगे की आपका पार्टनर आपकी सहमति और समर्पण चाहता है तो उसके सामने अपने आप को समर्पित कर दें। यदि दोनों एक साथ यौन क्रिया को अंजाम देते रहेंगे तो किसी को सच्‍चा सुख नहीं मिलेगा।

यौन क्रिया के दौरान यह भी जरूरी है कि आप अपनी इच्‍छाओं, भावनाओं व सुख को खुल कर अपने साथी से बांटें। उदाहरण के लिए एक-दूसरे को बताएं कि कब अच्‍छा लग रहा है, कब ठहरने का मन है, कब सेक्‍स में गति बढ़ाने की इच्‍छा हो रही है।

Back to top button