अभी-अभी: लग गई मुहर! लाल कृष्ण आडवाणी को दिया गया ये सबसे बड़ा पद

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को एक बार फिर बड़ी जिम्‍मेदारी दी गई है। आडवाणी को यह जिम्‍मेदारी लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने सौंपी है। यही नहीं, आडवाणी के साथ ही 14 अन्‍य सदस्‍यों को भी अगला कार्यकाल दिया गया है।लाल कृष्ण आडवाणी को दिया गया ये सबसे बड़ा पद

दरअसल आडवाणी को फिर से लोकसभा की आचार समिति का अध्‍यक्ष बनाया गया है। आपको बता दें कि किसी सदस्य के अनैतिक आचरण से संबंधित हर शिकायत की जांच आचार समिति ही करती है। आचरण संबंधी मामलों में वह स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच करने के लिए भी स्वतंत्र है।

 

यही नहीं, वह कार्रवाई के लिए उपयुक्त सिफारिशें भी करती है। लोकसभा की एक बुलेटिन के मुताबिक, सदन की बैठक से अनुपस्थित सदस्यों पर समिति के लिए पी करूणाकरण को और सरकार के आश्वासनों पर समिति के लिए रमेश पोखरियाल निशंक को अध्यक्ष नामित किया गया है।

यह भी पढ़ें :अभी-अभी: इस्तीफा देंगे सीएम योगी और केशव प्रसाद मौर्या…!

इसके साथ ही सदन के पटल पर रखे जाने वाले कागजातों पर समिति और ‘सर्बोडिनेट लेजीस्लेशन’ पर कमेटी का अध्यक्ष फिर से क्रमश: चंद्रकांत बी खैरे और दिलीपकुमार मनसुखलाल गांधी को नामित किया गया है। लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबुदुरई को निजी सदस्य विधेयक एवं प्रस्ताव पर कमेटी का अध्यक्ष नामित किया गया है।

यह भी पढ़ें :शादी से पहले वायरल हुआ इस जोड़े का न्‍यूड फोटोशूट!

थंबुदुरई को मनसुखलाल की जगह नामित किया गया। थंबुदुरई को स्थानीय क्षेत्र विकास योजना पर समिति का भी फिर से अध्यक्ष नामित किया गया है। यह समिति एमपीलैड योजना को लागू किए जाने की समीक्षा करती है।

Back to top button