Home > जीवनशैली > सामने आया पुरूषों के पसंद से जुड़ा सबसे इतना बड़ा राज, तो इसलिए उन्‍हें भाती है ऐसी महिलाएं

सामने आया पुरूषों के पसंद से जुड़ा सबसे इतना बड़ा राज, तो इसलिए उन्‍हें भाती है ऐसी महिलाएं

अक्‍सर ऐसा होता है कि पुरूष महिलाओं के फिगर को ही ध्‍यान देते हैं और उनके फिगर से आकर्षित हो जाते हैं। यही कारण है कि महिलाएं भी अपने फ़िगर पर काफी ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं और आज कल की लड़कियां भी अपने बॉडी को लेकर काफी सतर्क रहती है जरा सा वजन बढ़ता नहीं है कि वो तुरंत डायटिंग करना शुरू कर देती है। जानकारी के लिए बता दें कि भले ही पुरुषों को रैम्प पर वाक करती हुई सुपर मॉडल्स अच्छी लगती हैं लेकिन वह घर हमेशा से ही स्वस्थ कामुक महिला के साथ ही अपना जीवन बिताना चाहते हैं या फिर आप ये भी कह सकते हैं कि वो उनके साथ घर बसाना चाहते हैं।

किसी की नजर में पतली महिलायें पुरुषों को अधिक पसंद आती हैं, वहीं कुछ लोगों को मानना है कि मांसल महिलायें अधिक आकर्षक होती हैं। लेकिन, आखिर इसके पीछे की हकीकत क्‍या है। महिलाएं कितनी ही खूबसूरत क्‍यों न हों, लेकिन प्‍यार और सेक्‍स की बात करें तो पुरुष उनकी तरफ आकर्षक तभी होते हैं, जब वो उन्‍हें भा जाये।

पुरुषों को वह महिलायें अधिक पसंद होती है, जिनके शरीर में अधिक कर्व यानी बल पड़ रहे हों। पुरुषों इन बलों के दीवाने होते हैं। उनका दिल इनमें अटककर रह जाता है। महिलाओं के कूल्‍हों, कमर और यहां तक कि गले पर पड़ने वाले बल भी पुरुषों को बहुत भाते हैं। इस शोध में यह भी कहा गया कि पुरुषों को वे महिलायें अधिक आकर्षक लगती हैं, जिनकी कमर का आकार कूल्‍हों के आकार का 60 से 70 प्रतिशत हो।

अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर आखिर पुरुषों को पूरे भरे शरीर वाली महिलाएं क्‍यों पसंद है तो आपको बता दें कि इसके पीछे एक वास्‍‍तविकता भी छिपी है जी हां वो ये है कि पुरुषों को रैंप वाक करने वाली भले ही पसंद है लेकिन एक शोध के दौरान पता चला की जब भी किसी पुरुष को अगर घर बसाना है तो वह स्वस्थ और कामुक महिला के साथ ही बसाना चाहेगा।

वैसे आपको बता दे कि एक अध्यन के मुताबिक पता चला है पुरुष बहुत ही अधिक दुबली महिलाओं को पसंद तो करते है लेकिन वह बहुत ही भौतिक वादी होते है या फिर यह कहे की यह पुरुष ऐसे होते है जिनका ब्रेनवाश सुपर मॉडल द्वारा किया गया होता है। इतना ही नहीं एक सर्वे में तो ये भी पता चला है कि 8 से 10 पुरुष को सुडौल महिलाओं को ही पसंद करते है।

वहीं जब क‍ुछ लोगों से पूछा गया कि उन्‍हें जीरो साइज़ वाली महिलाएं क्यों नही पसंद तो उनका जवाब था कि प्लस साइज़ वाली महिलाएं ज्यादा आकर्षक होती है और इस सर्वे में 20-50 वर्ष की उम्र वाले पुरुषों ने भाग लिया था और जल्द ही किये गये अध्ययन के आधार पर कुछ पुरुष दुबली पतली और सुडौल महिलाओं के चित्रों के देख रहे थे और इनका जब माइंड टेस्ट किया गया तो इन पुरुषों को इस प्रकार की महिलाएं को अधिक पसंद किया है। पुरुषों को बड़े और भरे हुए हिप्‍स ज्‍यादा पसंद होते हैं। पुरुषों को महिलाओं की पतली कमर हमेशा से भाती है।

Loading...

Check Also

पैरों में पायल पहनने के हैं इतने सारे फायदे, जान कर रह जाएंगी हैरान 

पैरों में पायल पहनने के हैं इतने सारे फायदे, जान कर रह जाएंगी हैरान 

सोलह श्रृंगारों में से पायल न केवल महिलाओं के पैरों की खूबसूरती निखारती है बल्‍कि …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com