ये है बॉलीवुड के मशहूर सितारों के सीक्रेट अफेयर्स जिससे थे आप सभी अब तक अनजान

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जो अपनी लव स्टोरी को लेकर चर्चा में रहते हैं। कई स्टार्स तो ऐसे हैं जिनकी शादी होते हुए भी किसी और से गुपचुप शादी कर ली। इन गुपचुप शादियों का किसी को पता भी नहीं चला, हालांकि बाद में जाके पता चल गया।आज हम यहाँ ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जो अपने सीक्रेट अफेयर्स को लेकर मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं।

आमिर खान और जेसिका हाइन्स

आमिर खान का अफेयर जेसिका हाइन्स नाम की विदेशी जर्नलिस्ट से रहा है। एक मैगजीन में छपे आर्टिकल के मुताबिक, आमिर और जेसिका की मुलाकात फिल्म ‘गुलाम’ (1998) के सेट पर हुई थी। दोनों का अफेयर शुरू हुआ और लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगे। कहा जाता है कि लिव-इन रिलेशनशिप के दौरान जेसिका प्रेग्नेंट हो गई थीं। इसी वजह से आमिर ने जेसिका पर अबॉर्शन का दबाव बनाना शुरू किया। लेकिन आमिर ने जेसिका से कह दिया कि वे या तो बच्चा गिरा दें या फिर हमेशा के लिए रिश्ता खत्म कर दें। लेकिन जेसका ने अबॉर्शन कराने से साफ इनकार कर दिया और लंदन चली गईं। सिंगल मदर बनकर जेसिका बच्चे की परवरिश करने लगीं, जिसका नाम उन्होंने जान रखा। आमिर ने कभी भी अपने इस बच्चे की बात खुलकर कबूल नहीं की।

करीना कपूर और ऋतिक रोशन

‘कहो न प्यार है’ ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में अमीषा पटेल से पहले करीना कपूर काम कर रही थीं। करीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म में एक जगह उनके शॉट को ज्यों का त्यों रखा गया है। कहा जाता है कि फिल्म के सेट पर ऋतिक और करीना की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। कहा यह भी जाता है कि मां बबिता के कहने पर करीना ने यह फिल्म छोड़ दी थी।

मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी

मिथुन और श्रीदेवी भी कभी एक दूसरे को प्यार करते थे, लेकिन यह बात किसी को नहीं पता चली। फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ के सेट पैर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं। उस वक़्त मिथुन योगिता बाली से शादी कर चुके थे। मिथुन और श्रीदेवी ने गुपचुप शादी कर ली थी लेकिन मिथुन अपने प्यार को सबके सामने स्वीकार करने से डरते रहे। ये सच जानकर जब मिथुन की पत्नी योगिता ने आत्महत्या की कोशिश की तो वो सब कुछ छोड़ के अपनी पत्नी के पास वापस आ गए। इसके कुछ समय बाद ही श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी कर ली।

अक्षय कुमार और रवीना टंडन

इन दोनों के अफेयर के बारे में शायद ही कोई नहीं जानता होगा। 90 के दशक में रवीना टंडन बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस थीं। इसी दौरान वो खिलाड़ी अक्षय कुमार को दिल दे बैठीं। फिल्म मोहरा के वक़्त दोनों काफी करीब आ गए थे।रवीना तो इस रिश्ते के लिए सीरियस थीं, लेकिन अक्षय की छवि दिल फेंक आशिक की थी। अक्षय को हर दूसरी लड़की से प्यार हो जाता था। उस वक़्त उनका नाम रेखा से भी जुड़ा था। अक्षय की इस आदत की वजह से रवीना ने इस रिश्ते को ख़त्म करना ही बेहतर समझा।

शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय

बॉलीवुड में जिस समय रीना राय का करियर सातवे आसमान पर था, उस वक्त उनका अफेयर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ चल रहा था। किसी काम के सिलसिले में जब रीना लंदन गई हुई थीं, तो शत्रुघ्न ने पूर्व मिस यंग इंडिया रही पूनम चंडीरामणि से शादी कर सबको चौंका दिया था। जब रीना को शादी की खबर लगी तो वो भड़क गईं और तुरंत वापस आकर उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा से इसका जवाब मांगा। शादी के कई सालों बाद तक भी वो रीना राय से मिलते रहे। एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने कहा था कि रीना से उनका रिश्ता 7 सालों तक चला। इस अफेयर के बारे में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम को भी पता था।

दिलीप कुमार और मधुबाला

फिल्म ‘मुग़ल ए आजम’ के सेट पर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी। इस फिल्म में सलीम का रोल दिलीप कुमार और अनारकली का रोल मधुबाला ने निभाया था।

अमिताभ बच्चन और रेखा

इन दोनों को जोड़ी को लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते थे लेकिन इनकी लव स्टोरी कामयाब नहीं हो सकी। दोनों ने साथ में कई फिल्में की। फिल्म दो अनजाने के सेट पर ही ये अनजान दिल एक दूसरे के करीब आये थे। लेकिन अमिताभ ने कभी अपने प्यार को स्वीकार नहीं किया। वहीं रेखा हमेशा इसके लिए तैयार थीं। कुछ सालों बाद जया से शादी कर अमिताभ ने ये रिश्ता ही खत्म कर दिया। इसके बाद ये जोड़ा रील और रियल लाइफ में कभी साथ नहीं देखा गया।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय

इन दोनों की लव स्टोरी ने भी काफी सुर्खियाँ हैं। फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में पहली और आखरी बार नज़र आई इस जोड़ी को इंडस्ट्री की मोस्ट चार्मिंग जोड़ी मन गया था, पर दोनों का रिश्ता इस कदर टूटा की अब ये स्टार्स एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते। सलमान के खिलाफ ऐश ने कई बार मारपीट और धमकी देने की बात कही। सलमान के ओवर इमोशनल होने से दोनों के रिश्ते ख़राब हो गए और अंत में ऐश्वर्या ने इस रिश्ते को खत्म ही कर दिया। ऐश्वर्या ने बाद में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। लेकिन सलमान खान अब भी कुवारे हैं।

 

Loading...

Check Also

...तो इसलिए शादी को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं दीपिका रणवीर, शर्तें भी अनोखी

…तो इसलिए शादी को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं दीपिका रणवीर, शर्तें भी अनोखी

बॉलीवुड के मोस्ट लवेबल कपल रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण जल्द ही शादी के बंधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com