आ गया सफ़ेद बालों को जड़ से काला करने का ये रामबाण नुस्खा, रातोंरात बालों को इतना काला…

आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान अपने स्वास्थ्य का ठीक से ख्याल नहीं रख पाता है. आज के समय में हर किसी को पैसे की जरुरत होती है जिसके लिए सुबह उठते ही अपने काम की तरह चल देता है. ऐसे में व्यक्ति अपनी सेहत का ठीक से ध्यान नहीं रख पाता है और उसे कई तरह की जानलेवा बीमारियाँ हो जाती हैं. ऐसी ही बीमारियों में से आजकल सफ़ेद बाल होने की भी बीमारी बहुत तेजी से युवाओं में बढ़ रही है. देखा जा रहा है उम्र से पहले ही आजकल के बच्चों के बाल सफ़ेद पड़ रहे हैं.

आ गया सफ़ेद बालों को जड़ से काला करने का ये रामबाण नुस्खा, रातोंरात बालों को इतना काला...

सफ़ेद बाल होने की समस्या युवा पीढ़ी के लिए बहुत परेशानियाँ उत्पन्न करती है. बाल सफ़ेद के साथ बाल झड़ना जैसी कई दिक्कतें सामने आ रही हैं. समय से पहले बाल सफ़ेद होने की पीछे कई वजह हैं जैसे आपकी गलत लाइफस्टाइल, नशे का सेवन, फ़ास्ट फ़ूड और मसालों वाला खाना, पोषक तत्वों की कमी और बाजार के केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करना इसके लिए हानिकारक हैं. अगर आप भी अपने झड़ते बालों से परेशान हैं या सफ़ेद बालों से तो आज हम आपको एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आप भी हमेशा के लिए इस तरह की समस्या से निजात पा सकते हैं. इस नुस्के को अपनाने से आपके भी बाल काले होंगे और बालों का झड़ना भी रोक पाएंगे.

सावधान: जिसे आप समझते रहे Veg वो निकला NONVEG…

बनाने की विधि 

आपको इसके लिए एक तेल तैयार करना है, जिसके लिए आपको आवले के छोटे-छोटे टुकड़े करने होंगे, इसी के साथ बाजार से शुद्ध नारियल का तेल ले आयें. इसके बाद दोनों को लोहे की कढ़ाई में डालें. लोहे की कढ़ाई बहुत जरुरी है इसमें तेल जलेगा तो आवले के सारे गुण आयरन के साथ मिक्स होकर तेल में आयेंगे तो फायदा अच्छा होगा. तेल को कढ़ाई में आवले के साथ लगभग 25 मिनट तक के लिए छोड़ दें. 5-7 मिनट तक इस इसे चम्मच से हिलाते रहें. 25 मिनट बाद तेल का रंग भूरा पड़ने लगा, फिर इसे उतार लें और स्टील की छलनी से छान लें. इससे शुद्ध तेल निकल कर आयेंगे. इस तेल को एक बोतल में भरकर रख लें. हर रात को सोने से पहले जड़ों में लगायें. सुबह उठकर शैम्पू से सर धो लें. ऐसा अगर आप एक दिन छोड़कर लगातार करते हैं, तो आप भी हमेशा के लिए सफ़ेद बाल और झड़ने की समस्या से निजात पा सकते हैं.

 
Back to top button