इस भारतीय बल्लेबाज ने पहले ही मैच में 3 गेंदों पर जड़े 3 छक्के और फिर ले लिया सन्यास

- in खेल

क्रिकेट किसी भी अन्य खेल की तुलना में सबसे ज्यादा प्रख्यात है . किसी चाहने वाले पूरी दुनिया में फैले हुए है लेकिन जब बात करे भारत की तो भारत में तो इसकी दीवानगी एक अलग ही सीमा पर होती है क्यूंकि यहाँ लोग इसे खेल की तरह नही बल्कि पूजा की तरह पूजते है और यह लोगो के दिलो में बसा हुआ है . भारतीय क्रिकेटर भी किसी स्टार से कम नही है क्यूंकि इनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत ज्यादा है .

आज हम उस भारतीय बल्लेबाज के बारे में बताने जा रहे है . जिन्होंने अपने पहले ही मैच में 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़े थे लेकिन इसके बावजूद भी इस मैच को खेलने के बाद सन्यास ले लिया था . आइये जाने कौन है ये भारतीय बल्लेबाज ?

दरअसल यह बल्लेबाज कोई और नही बल्कि भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने भारत के लिए कई सारे मैच खेले हैं . उन्हें टेस्ट क्रिकेट का दीवार भी कहा जाता था . आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने 3 गेंदों पर 3 छक्के लगाए थे और उन्होंने 31 रनों की शानदार पारी खेली थी .

पर आपको जानकर हैरानी होगी कि उनका पहला ही मैच आखिरी मैच साबित हुआ क्यूंकि पहले टी 20 मैच को खेलने के बाद ही उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था . कई लोगों का मानना था कि उन्हें T20 क्रिकेट खेलना ज्यादा पसंद नहीं था इसलिए उन्होंने सन्यास ले लिया लेकिन इसके पीछे की असली वजह अभी तक सामने ही आई है .

आपको क्या लगता है दोस्तों क्या राहुल द्रविड़ का यह फैसला सही था या उन्हें टी 20 क्रिकेट में भी हाथ आजमाना चाहिए था ? इस विषय पर आप अपनी राय हमे कमेंट बॉक्स में जरुर दें !

loading...

You may also like

बॉल टेंपरिंग मामले में श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल को पाया गया दोषी: आईसीसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने रविवार को कहा