भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने किया वो कारनामा जो धोनी, कोहली भी नहीं कर पाए

- in खेल

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के दाैरान वो कारनामा कर दिखाया है जो विराट कोहली आैर एमएस धोनी जैसे बड़े बल्लेबाज भी नहीं कर सके। 

क्या किया शार्दुल ने
26 वर्षीय शार्दुल को पहले 2 मैचों में माैका नहीं मिला लेकिन जब उन्हें तीसरे वनडे में शामिल किया गया तो उन्होंने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। शार्दुल ने 13 गेंदों में 22 रनों की तेज पारी खेली, जिसमें 2 छक्के शामिल रहे। शार्दुल ने जो 2 छक्के लगाए वो देखने के लायक रहे। इसी के साथ शार्दुल इस सीरीज में भारत की ओर से छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे। 

भारत की ओर से सीरीज के दाैरान सिर्फ 6 छक्के लगे, जिसमें 2 शार्दुल आैर 4 रोहित शर्मा के नाम रहे। रोहित ने पहले मैच के दाैरान 4 छक्के लगाए थे जब उन्होंने नाबाद 137 रनों की पारी खेली थी। वहीं धोनी, कोहली आैर सुरेश रैना जैसे दिग्गज बल्लेबाज कोई भी छक्का नहीं लगा सके। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 637 गेंदों तक कोई छक्का नहीं लगाया। लगभग 98 ओवर के बाद शार्दुल ठाकुर ने इस सूखे को खत्म किया। 

शार्दुल ठाकुर के बारे में एक खास बात ये है वो रोहित शर्मा के उलटे नंबर की जर्सी पहनते हैं। रोहित शर्मा की जर्सी का नंबर 45 है और शार्दुल की जर्सी नंबर 54 है। वैसे शार्दुल ठाकुर के दो छक्कों का राज उनकी बैटिंग प्रैक्टिस भी है, जो उन्होंने लीड्स वनडे से पहले की थी। लीड्स वनडे से पहले शार्दुल और धोनी साथ में बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिखे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इंग्लैंड दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम को रिकी पोंटिंग ने दी चेतावनी

मेलबर्नः इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन