यह देश बना कोरोना का नया केंद्र, एक दिन में 4636 लोग संक्रमित, 233 लोगों की मौत

उधर इतालवी सरकार ने बताया है कि मिलान के आसपास पूरे लोम्बार्डी क्षेत्र को क्वैरनटीन करने की योजना बनाई जा रही है ताकि वेनिस और पर्मा व रिमिनी के उत्तरी शहरों के आसपास के क्षेत्रों में कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके.

इटली के कोरिएरे डेला सेरा अखबार और अन्य मीडिया संस्थानों को मिले सरकारी प्रस्ताव के एक मसौदे में कहा गया है कि 3 अप्रैल तक इन क्षेत्रों में और बाहर लोगों की आवाजाही को गंभीर रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा. मिलान इटली की वित्तीय राजधानी है और इसकी आबादी 14 लाख से कम है. संपूर्ण लोम्बार्डी क्षेत्र 1 करोड़ लोगों का घर है.

इसे भी पढ़ें: क्या अब शराब बचाएगी कोरोना वायरस के प्रकोप से? जानिए WHO का जवाब

वेनिस के आसपास के वेनेटो क्षेत्र के साथ-साथ एमिलिया-रोमाग्ना के पर्मा और रिमिनी में भी ऐसा आदेश जारी किया जा सकता है. इन तीन शहरों में लगभग 540,000 लोगों की आबादी है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध का आदेश कब तक जारी किया जाएगा.

पिछले साल चीन में कोरोना वायरस के फैलने के बाद इटली सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है और कई लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक 233 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 5,883 को छू गई है.

Back to top button