इस कंपनी का जबरदस्त ऑफर, अब उधार में मिलेगा पेट्रोल-डीजल

- in कारोबार

बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बीच अगर आपको उधार में पेट्रोल-डीजल मिल जाए तो कैसा रहेगा. विश्वास नहीं होता ना? लेकिन, यह सच है. पेट्रोल-डीजल अब उधार भी लिया जा सकता है. एक कंपनी ने ऐसा ही एक ऑफर पेश किया है. दिल्ली में पेट्रोल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई में पहुंच गए हैं. वहीं, श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (STFC) अब हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को उधार में पेट्रोल-डीजल भराने का मौका देगी. 

कैसे मिलेगा उधार

पेट्रोल-डीजल के लिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लोन उपलब्ध कराएगी. इसे डिजिटल आधार पर दिया जाएगा. इस ऑफर के लिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ करार किया है. दोनों ने समझौते के साथ करार पर हस्ताक्षर किए.

नई दिल्ली: बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बीच अगर आपको उधार में पेट्रोल-डीजल मिल जाए तो कैसा रहेगा. विश्वास नहीं होता ना? लेकिन, यह सच है. पेट्रोल-डीजल अब उधार भी लिया जा सकता है. एक कंपनी ने ऐसा ही एक ऑफर पेश किया है. दिल्ली में पेट्रोल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई में पहुंच गए हैं. वहीं, श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी (STFC) अब हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को उधार में पेट्रोल-डीजल भराने का मौका देगी. 

अब जियो के दर्शकों की बल्ले-बल्ले, किया ये कारनामा

कैसे मिलेगा उधार

पेट्रोल-डीजल के लिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लोन उपलब्ध कराएगी. इसे डिजिटल आधार पर दिया जाएगा. इस ऑफर के लिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ करार किया है. दोनों ने समझौते के साथ करार पर हस्ताक्षर किए.

लोन पर पेट्रोल-डीजल

श्रीराम ट्रांसपोर्ट की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस सुविधा से ग्राहकों को वाहन के लिए पेट्रोल, डीजल और लूब्रिकेंट को लोन पर खरीद सकते हैं. एसटीएफसी अभी वाणिज्य वाहन और टायर खरीदने के लिए लोन देती है. इस सुविधा से ग्राहकों के लिए कम लागत के वर्किंग कैपिटल सॉल्यूशन और ईंधन पर उनके खर्च की निगरानी करने में मदद मिलेगी. कंपनी ने कहा कि इस संबंध में लेनदेन नकदी और कार्ड रहित होगा.

30 दिनों के लिए मिलेगा उधार

श्रीराम ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उमेश रेवांकर ने कहा कि इससे छोटे ट्रांसपोर्ट मालिकों और खुद का ट्रक खरीदने वालों को आसानी होगी. यह लोन सुविधा ओटीपी आधारित डिजिटल प्लेटफॉर्म से संचालित होगी. लोन की अवधि 15 से 30 दिन रहेगी. 30 के भीतर ग्राहकों को पैसे चुकाने होंगे. 

कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा

कैशलेस इकोनॉमी और डिजिटल इंडिया मिशन के तहत कंपनी ने यह ऑफर निकाला है. श्रीराम ट्रांसपोर्ट के मुताबिक, ग्राहकों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी के जरिए लोन मुहैया कराया जाएगा. उमेश रेवांकर के मुताबिक, इससे डिजिटल इंडिया और कैशलेस ट्रांजैक्शन को भी बढ़ावा मिलेगा.

ग्राहकों का ये भी फायदा

HPCL रिटेल के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर जी एस वी प्रसाद के मुताबिक, श्रीराम ट्रांसपोर्ट के साथ करार से ग्राहकों को कैशलेस के जरिए फ्यूल दिया जाएगा. साथ ही ग्राहकों को लॉयल्टी प्वाइंट और इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अरुण जेटली ने कहा- NBFC में तरलता बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी सरकार

निवेशकों की चिंता को कम करने के लिहाज