अब तक 4 पतियों को मौत के घाट उतार चुकी हैं ये महिला, हत्या के बाद ऐसे करती थी अय्याशी

आप लोगो ने इतिहास में कई सीरियल किलर्स के बारे में पढ़ा या सूना होगा. इन सभी सीरियल किलर्स में अधिकतर व्यक्ति पुरुष ही होते हैं, जो किसी अनजान व्यक्ति का एक के बाद एक क़त्ल करते रहते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला सीरियल किलर से मिलाने जा रहे हैं जिसके लिए अपने पतियों और रिश्तेदारों का क़त्ल करना शौक बन गया था.

इनसे मिलिए. ये हैं नेनी डॉस!

नेनी अपने जमाने की सबसे हैवान और खतरनाक सीरियल किलर हुआ करती थी. नेनी का जन्म 1905 में हुआ था. नेनी का बचपन काफी खराब रहा था. वो जब छोटी थी तो उनके साथ कई बार दुष्कर्म हुआ था. इस दुष्कर्म की वजह से नेनी की मानसिक स्थिति खराब हो गई थी, जिसके चलते वो एक सीरियल किलर बन गई. अमेरिका में रहने वाली नेनी जब 16 साल की थी तभी उनकी पहली शादी हो गई थी. दरअसल इस दौरान नेनी का एक व्यक्ति से 5 महीने तक अफेयर चला था जिसके बाद उन्होंने उस से शादी कर ली थी. हालंकि ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई और उनके पहले पति ने किसी वजह से नेनी को छोड़ दिया.

इसके बाद 1929 में नेनी ने दूसरी शादी रॉबर्ट हैरेल्सन नाम के एक व्यक्ति से की. ये शादी 16 साल तक चली लेकिन इस दौरान नेनी ने पैसो की खातिर अपने पति और दो पोतो को मौत के घाट उतार दिया. इसके कुछ महीने बाद नेनी ने तीसरी शादी कर ली. इस बार तो नेनी ने हद ही कर दी. पहले उसने अपने तीसरे पति का मर्डर किया और बाद में उसके घर को आग लगा दी.

तीसरे पति की मौत के बाद नेनी उसके जीवन बीमा से मिले पैसो से एश करने लगी. अब नेनी के लिए मरे हुए पति के बीमे के पैसो को उड़ाना एक आदत बन चुकी थी. इसके बाद नेनी ने 1950 में चौथी शादी की. चौकाने वाली बात यह रही कि शादी के कुछ ही दिनों के बाद उसने पहले अपनी सासुमा को मार दिया. इसके कुछ महीने बाद उसने धोखे से अपने चौथे पति को भी मौत के घाट उतार दिया. अब नेनी चौथे पति के बीमे के पैसो से अय्याशी करने लगी थी. हत्याओं का ये सिलसिला तब थमा जब पुलिस ने नेनी को अपने पांचवे पति की हत्या के बाद बीमा का पैसा लेते हुए पकड़ लिया.

बताते चले कि नेनी 1920 से लेकर 1954 के बीच कुल 11 हत्याएं कर चुकी थी, जिनमे नेनी के 4 पति और अन्य रिश्तेदार शामिल थे. 1955 में हुई नेनी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन पर 11 हत्याओं के चार्जेस लगाए, जिसके चलते उन्हें  उम्र कैद की सजा सुनाई गई. नेनी ने कोर्ट में दिए बयान में कहा था कि उन्हें किसी भी हत्या का कोई पछतावा नहीं हैं. बाद में 2 जून 1965 में नेनी की मौत हो गई.

 
Back to top button