इस बड़े खिलाड़ी ने किया क्रिकेट से अलविदा लेने का ऐलान…

न्यूजीलैंड और कैंटरबरी के बोलिंग ऑलराउंडर एंड्रयू एलिस ने सभी तरह की क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। साल 2002 में घरेलू क्रिकेट में शुरुआत करने वाले एंड्रयू एलिस ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। एंड्रयू एलिस ने न्यूजीलैंड के लिए 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, लेकिन पिछले सात साल से उनको एक भी बार टीम में जगह नहीं मिली थी।

Loading...

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर एंड्रयू एलिस को हेल्मेट लगाकर गेंदबाजी कराने के लिए जाना जाता था। कई मौकों पर वे गेंदबाजी करते समय हेल्मेट का प्रयोग करते थे। इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है, जो आपको पसंद आएगी। दरअसल, एक बार घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी करते समय एक बल्लेबाज ने उनकी गेंद पर शॉट लगाया था, जो उनके सीधे सिर पर लगा था और गेंद बाउंड्री के पार 6 रनों के लिए चली गई थी।

कीवी टीम के लिए 15 वनडे इंटरनेशनल और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले एंड्रयू एलिस की न्यूजीलैंड टीम के लिए घरेलू क्रिकेट का इतिहास काफी दमदार है। एंड्रयू एलिस न्यूजीलैंड के लिए 100-100 से ज्यादा फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए और टी20 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। एंड्रयू एलिस ने 106 फर्स्ट क्लास, 133 लिस्ट और 127 टी20 मैच खेले हैं, लेकिन देश की टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका टेस्ट क्रिकेट में एक बार भी नहीं मिला है।

10 साल तक घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद साल 2012 में उनको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौका मिला था। कभी फॉर्म तो कभी फिटनेस के कारण वे टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रयू एलिस को लोअर बैक में 5 बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था। अप्रैल 2010 में उन्होंने सर्जरी कराई थी, जिसके बाद से वे लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ फरवरी 2012 में उन्होंने अपना ODI डेब्यू किया था।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *