इन राशियों की तो निकल पड़ी, मंगल ग्रह ने बदली अपनी चाल…

- in धर्म

मेष
आपके लिए मंगलवार का दिन अच्छा है. कामकाज में मन लगेगा. आज चंद्रमा आपकी ही राशि में है. जो भी काम हाथ में लेंगे, उसे पूरा करेंगे. अपोजिट जेंडर की तरफ आकर्षण बढ़ सकता है. समय अच्छा है. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. धन लाभ के योग हैं. नए ऑफर मिल सकते हैं। चाहे वो लव लाइफ या प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े हो. पैसों की स्थिति में बदलाव के योग बन रहे हैं. लंबे समय से रुका हुआ काम भी पूरा हो सकता है. धन लाभ के योग बन रहे हैं. विवादों और विवादित लोगों से दूर रहना होगा. कोई बड़ा फैसला करने के पहले अच्छे से सोच-विचार जरूर कर लें. कुछ गलत फैसले भी होने की संभावना बन रही है. खर्चा बढ़ सकता है. फालतू चीजों की खरीददारी भी हो सकती है. ऑफिस में गलतफहमी या किसी से अनबन हो सकती है. बेवजह कोई जोखिम न लें. उससे आप परेशान हो सकते हैं.

इन राशियों की तो निकल पड़ी, मंगल ग्रह ने बदली अपनी चाल...

मिथुन
आज जिन छोटी-मोटी चीजों की इच्छा करेंगे, वह पूरी हो जाएंगी. आपके लिए आज का दिन यादगार हो सकता है. किसी योजना या परेशानी का समाधान मिल सकता है. कोई व्यक्ति आपके लिए मददगार हो सकता है. आपको जरूरत के समय किसी न किसी की मदद मिल सकती है. किए गए कामों से फायदा हो सकता है. कर्जे से छुटकारा मिल सकता है. संकोच और घबराहट खत्म हो सकती है. बिजनेस में भी फायदा हो सकता है. आप अपनी ही गलती छुपाने की कोशिश कर सकते हैं. ज्यादा चतुराई से भी आपको नुकसान हो सकता है. जरूरत से ज्यादा काम होने से आपको थकान हो सकती है. तुला राशि के लोग थोड़े संभल कर रहें.

सिंह
सिंह राशि की पिछले दिनों की मेहनत से आज किस्मत का साथ मिलेगा और काम भी पूरे हो जाएंगे. नौकरी, बिजनेस और करियर के मामलों में आगे बढ़ने का समय है. आपकी पहचान और हैसियत बढ़ सकती है. नौकरी, बिजनेस और करियर के मामलों को लेकर आप उत्साहित हो सकते हैं. बहुत ही सोच-विचार कर के कोई बड़ा फैसला लें. सामाजिक दायरा भी बढ़ा हुआ रहेगा. किसी दोस्त के लिए आप बहुत कारगर साबित हो सकते हैं. परिवार के बुजुर्गों से मिल सकते हैं. सकारात्मक सोच आपकी जिंदगी में बड़ा बदलाव ला सकती है. पारिवारिक जीवन आपके लिए सुखद रहेगा. माता-पिता से भी मदद मिल सकती है. बड़ा फैसला लेने में भी परेशानी महसूस हो सकती है. कोई कदम उठाने और बात कहने के पहले काफी सोच-विचार करना जरूरी है. कोशिशों में थोड़ी-सी कमी होने से आपके काम अधूरे रह सकते हैं. गलत समय और गलत स्थान पर अपना उत्साह दिखा देना नुकसानदायक हो सकता है.

20 फरवरी दिन मंगलवार का राशिफल: ग्रह बदल रहे हैं अपनी चाल, इन 4 राशि वालों की किस्मत बदल देंगे बजरंगबली

कन्या
मन की बात कहने और दूसरों से बातें करने में भी आपको पूरी रुचि रहेगी. बीती बातें मन में चलती रहेंगी. दिन में आपको कुछ सुखद अहसास भी हो सकते हैं. किसी काम के लिए आपकी एप्लीकेशन भी मंजूर हो सकती है. यात्रा की योजना बन सकती है. अपना कॉन्फिडेंस बनाए रखें. बस समय के साथ चलते रहें. दूसरों की मदद भी करनी होगी. इन मामलों को अपने स्तर पर आसानी से सुलझा सकते हैं. आज किसी नई बात या किसी छिपी हुई बात का पता लगाने में भी आप सफल रहेंगे. मनोरंजन का मौका मिल सकता है. किसी बात या स्थिति के कारण आप बेचैन हो सकते हैं. इससे आप परेशान रहेंगे. अचानक नुकसान हो सकता है. आप थोड़ा सावधान रहें. परिवार के लोगों से बहस हो सकती है. कोई गलत काम आपने नहीं किया है, फिर भी आप पर आरोप लग सकता है, संभलकर रहें.

तुला
मन की बात किसी से शेयर करने की इच्छा रखेंगे. धन संबंधित काम पूरे होने के योग बन रहे हैं. पैसों के मामलों में किसी तरह की मदद की जरूरत है, तो आज आसानी से मिल सकती है. मन बहुत सक्रिय रहेगा और आपको किसी अच्छी घटना के इशारे भी मिल सकती है. भावुकता भी ज्यादा रहेगी और नेगेटिव विचार दूर होंगे. सामने आ रहे अवसरों का प्रयोग करें. कारोबार में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं. भौतिक सुख-सुविधाएं बढ़ सकती हैं. परिवार की मदद मिल सकती है. किसी भी तरह का निवेश करने से पहले सलाह जरूर कर लें. अपनी बात को जीतना हो सके छोटा रखने की कोशिश करें. कोई इंसान पैसों के मामलों में जबरदस्ती कर सकता है. आप किसी दबाव में आकर कोई फैसला भी आपको लेना होगा. टेंशन या डर में कोई फैसला ले सकते हैं. आप खुद का ही नुकसान करवा सकते हैं. कल्पनाओं में अपना समय न गंवाए. बात-बात में तैश में न आएं.

You may also like

जानिए क्या होता है शनि की टेढ़ी नज़र का असर

शनि की टेढ़ी नज़र – शनि देव को ज्‍योतिषशास्‍त्र में