भारत की ये तीन शादियां देश के लिए बनी मिसाल, औरतों के सम्मान के लिए पेश किया…

दुनिया में कुछ ऐसे कामयाब लोग हैं जो अपनी शर्तों पर जिंदगी गुजारते हैं। वे लीक तोड़ कर चलते हैं। शोहरत और दौलत की बुलंदी छूने के बाद भी वे ऐसे फैसले लेते हैं जिससे लोग हैरान रह जाते हैं।

भारत की ये तीन शादियां देश के लिए बनी मिसाल, औरतों के सम्मान के लिए पेश किया...

भारत में तीन ऐसे मशहूर लोग हैं जिन्होंने शादी करने के मामले में नयी मिसाल पेश की। इन तीनों ने महिलाओं के आत्मसम्मान और आत्मविश्वास को नये मुकाम पर पहुंचाया। इन तीन मशहूर हस्तियों में एक बात कॉमन है। तीनों ने ऐसी महिलाओं से शादी की जो जीवन से निराश थीं, वैवाहिक जीवन से हताश थीं और जिन पर पहली शादी से बेटियों की जिम्मेवारी भी थी। तीनों की नजर में औरत की सुंदरता उसके चेहरे पर नहीं बल्कि उसके दिल में होती है।

भारत के सबसे सफल युवा गायक अरिजीत सिंह, भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन और भारत के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज अनिल कुम्बले चाहते तो क्या नहीं हासिल कर सकते थे। लेकिन इन तीनों ने न पैसे को अहमियत दी, न बाहरी खूबसूरती को तव्वजौ दी । उन्होंने वहीं किया जिसे जमीर ने मंजूर किया।

अरिजीत सिंह अभी 31 साल के हैं और मौजूदा दौर में भारत के सबसे कामयाब गायक हैं। 2013 में आशिकी-2 से धूम मचाने वाले अरिजीत सिंह अब एक गाने के लिए 13- 14 लाख रुपये लेते हैं। देश से बाहर स्टेज प्रोग्राम के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। फिल्म क्रिएचर का गाना- सावन आया, फिल्म सिटी लाइट का गाना- मुसकुराने की वजह, जग्गा जासूस का गाना- गलती से मिस्टेक हो गया, बेफिक्रे का गाना- नशे सी चढ़ गयी… जैसे गानों ने अरिजीत सिंह को टॉप सिंगर बना दिया है। अरिजीत सिंह ने 2013 में कोयल सिंह शादी की थी। दोनों की मुलाकात एक संगीत कार्यक्रम में हुई थी। लेकिन एक साल में ही दोनों के बीच तलाक हो गया।

दिल्ली की सड़क पर महिला संग संबंध बना रहा था युवक, पुलिस पहुंची तो नज़ारा देख उड़े होश

 

अरिजीत सिंह के लिए ये झटका था। उस समय वे फिल्मी दुनिया में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 2013 में आशिकी-2 ने उनकी किस्मत बदल दी। 2014 में अरिजीत ने अपने बचपन की दोस्त कोयल राय से शादी। कोयल पहले शादीशुदा थीं और एक बच्ची की मां थीं। कोयल राय बिजनेसमैन पति से अलग हो चुकी थीं। 2014 में अरिजीत ने कोयल राय से शादी कर ली और उनकी बच्ची को भी अपना लिया।

 

भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर यानी शिखर धवन धाकड़ बल्लेबाज तो हैं हीं, असल जिंदगी में भी लीक से हट कर चलने वाले हैं। उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी आस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं। जब उनकी शिखर से शादी हुई थी उस समय उनको पहले दो बेटियां थीं। आयशा मुखर्जी की शादी आस्ट्रेलिया के एक व्यवसायी से हुई थी। दोनों की बहुत नहीं निभी तो तलाक ले लिया। आयशा मुखर्जी क्रिकेटर हरभजन सिंह फेसबुक फ्रेंड थीं। आयशा किक बॉक्सिंग की खिलाड़ी थीं।

 

एक दिन शिखर ने हरभजन के लैपटॉप पर आयशा की तस्वीर देखी। शिखर बहुत प्रभावित हुए और एक दिन आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी। आयशा और शिखर की दोस्ती शुरू हो गयी। 2009 में दोनों ने सगाई कर ली। शिखर उस समय भारतीय क्रिकेट में मुकाम पक्का करने में लगे थे। कुछ वक्त लिया। फिर 2012 में दोनों ने शादी कर ली। आयशा शिकर से 10 साल बड़ी हैं। शिखर ने आयशा की दो बेटियों को भी अपना लिया।

 

भारत के सबसे महान गेंदबाज हैं अनिल कुम्बले। उन्होंने टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लिये हैं। 132 टेस्ट में कुम्बले ने 619 विकेट लिये हैं। कुम्बले ने टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट लेने का दुर्लभ कारनामा भी किया है। वे भारत के पूर्व कप्तान भी हैं। लेकिन सबसे खास उनकी शादी है।

बेंगलुरू की रहने वाली चेतना शादी के बाद बेबतर जिंदगी की तलाश में थीं। उनके पति व्यवसाय करते थे।  दोनों को एक बेटी थी लेकिन जिंदगी में खुशी नहीं थीं। अनबन बढ़ जाने का बद चेतना अलग रहने लगीं और एक ट्रेवल एजेंसी में नौकरी करने लगीं। तलाक के लिए आर्जी भी दाखिल कर दी।

 

 इसी दौर में उनकी मुलाकात क्रिकेटर अनिल कुम्बले से हुई। कुम्बले को चेतना में खुछ खास दिखा। दोनों दोस्त बन गये। चेतना ने जो धोखा खाया था उससे वे दोबारा घर बसाना नहीं चाहती थीं। लेकिन अनिल कुम्बले चेतना को मनाने में लगे रहे। उस समय चेतना का तलाक नहीं हुआ था। काफी मुश्किलों के बाद 1999 में चेतना का तलाक हुआ। इसके बाद ही उनकी कुम्बले से शादी हुई। कुम्बले ने चेतना की बेटी आरुणी को अपना नाम दिया।

 

Loading...

Check Also

नेशनल हेराल्ड मामलें को लेकर आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

नेशनल हेराल्ड मामलें को लेकर आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग की लीज समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले को लेकर एसोसिएट …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com