दिल्ली की सड़क पर महिला संग संबंध बना रहा था युवक, पुलिस पहुंची तो नज़ारा देख उड़े होश

- in अपराध, राष्ट्रीय

जहाँ एक तरफ भारत देश दिन दुगुनी और रात चोगुनी तरक्की कर रहा हैं तो वही यहाँ कुछ समस्याएं ऐसी भी हैं जो कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इनमे से महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार सबसे बड़ी समस्यां हैं. रोजाना हमें देश भर से महिलाओं के साथ होने वाले दुष्कर्म, यौन शोषण और रेप की घटनाए देखने और सुनने को मिलती रहती हैं. कई मामले तो इतने ज्यादा भयानक होते हैं कि हम ये सोचने पर मजबू रहो जाते हैं कि क्या वो व्यक्ति सच में इंसान ही था या इंसानी मुखौटे में को जानवर था. बलात्कार से जुड़ा ऐसा ही एक मामला देश की राजधानी दिल्ली से आ रहा है.दिल्ली की सड़क पर महिला संग संबंध बना रहा था युवक, पुलिस पहुंची तो नज़ारा देख उड़े होश

दिल्ली हमेशा से अपने यहाँ होने वाली रेप की घटनाओं के लिए बदनाम रहा हैं. ये एक ऐसा शहर हैं जिसका क्राइम रेट पुरे भारत में सबसे अधिक हैं. बलात्कार की सबसे ज्यादा घटाएं भी यही देखने को मिलती हैं. ऐसे में इस विशेष बलात्कार की घटना ने सबको हिला के रख दिया हैं. कारण हैं रेप की घटना को अंजाम देने वाले लोगो की हैवानियत. तो चलिए जानते हैं क्या हैं पूरा मामला…

जानकारी के मुताबिक हाल ही में दिल्ली की सड़क पर एक आदमी किसी महिला के साथ जबरन संबंध बना रहा था. इस अजीबी वाक्ये को देख एक राहगीर ने इसकी सुचना पुलिस को कर दी. पुलिस के पास जैसे ही ये कॉल आया तो वो उस राहगीर के द्वारा बताई गई जगह पर पहुँच गई. पुलिस ने वहां जा के जो नज़ारा देखा उसे देख वो सन्न रह गए. एक महिला वहां मृत हालत में पड़ी हुई थी. महिला के चेहरे पर गहरे घाव थे और उसकी बॉडी से खून भी निकल रहा था. महिला की लाश बहुत खराब हालत में थी. उसके कपड़े भी यहाँ वहां से फटे हुए थे.

घटना स्थल की जांच करने के बाद पुलिस ने महिला की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जब लाश का पोस्ट मार्टम किया गया तो पता चला कि महिला के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ हैं. बलात्कार के समय आरोपियों ने महिला के साथ मरपीट भी की जिसकी वजह से वो घायल हो गई. ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि बलात्कार की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने उसे घायल अवस्था में ही फेंक दिया होगा जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. पोस्ट मार्टम में ये भी पता चला कि बलात्कार के बाद आरोपियों ने उसके चेहरे पर पत्थर से वार किया था ताकि कोई उसका चेहरा पहचान ना सके. महिला के गले पर मिले निशान से ये भी अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि उसका गला घोंटने की कोशिश की गई थी.

फिलहाल पुलिस इस पुरे मामले की जांच कर रही हैं. साथ ही महिला की असली पहचान पता लगाने की कोशिश भी की जा रही हैं ताकि इसके परिजनों को इसकी सुचना दी जा सके. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने घटना स्थल के आसपास मौजूद लोगो से भी पूछताछ की हैं.

ये काफी शर्म की बात हैं कि आदमियों का एक झुण्ड मिल एक अकेली महिला के साथ जोर जबरदस्ती और रेप कर अपनी झूठी मर्दांगी दर्शाता हैं. जब तक रेप के आरोपियों को मौत की सजा ना दी जाए तब तक इस तरह की घटनाओ पर लगाम लगाना काफी मुश्किल हैं.

You may also like

बेटी से संबंध बनाते देख प्रेमी का प्राइवेट पार्ट काटने वाले पिता और भार्इ हुए अरेस्ट

आप सभी को पता ही होगा कुछ दिन