लड़की को ऐसे लेके जाते कांस्टेबल की ये फोटो हो रही है तेज़ी से वायरल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

गुरुवार रात को लोअर परेल कमला मिल्स कंपाउंड के पब One Above में भयानक आग लग गई थी. अचानक से लगी आग से लोगों में भगदड़ मच गई. हर तरफ लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाजें सुनाई देने लगी. लोग किसी तरह अपनी जान बचाने की कोशिश करने लगे. खुद को बचाने की इस ज़द्दोज़हद में 14 लोगों ने अपनी जान गंवा दी जबकि 21 लोग बुरी तरह घायल हो गए. इस दहशत भरे माहौल को कुछ लोग जहां दूर से खड़े देखते रहे वहीं एक शख्स ऐसा भी था जो अपनी जान की परवाह किये बगैर घायलों की मदद करता रहा. मुंबई पुलिस के कांस्टेबल सुदर्शन शिंदे ने अपनी जान को खतरे में डालकर कई लोगों की जान बचाई. अगर वह ऐसा नहीं करता तो आज मरने वालों की संख्या 14 न होकर उससे कहीं ज्यादा हो सकती थी. कांस्टेबल सुदर्शन शिंदे की घायलों को आग से बचाकर निकालने की यह एक फोटो बहुत तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस फोटो को देखने के बाद लोग बहादुर सिपाही के जज्बे को सलाम कर रहे हैं और हिम्मत की दाद दे रहे हैं. उसकी इस हिम्मत और बहादुरी के लिए सोमवार शाम सुदर्शन शिंदे को मुंबई के मेयर ने सम्मानित किया.

सुदर्शन शिंदे वर्ली पुलिस स्टेशन का कांस्टेबल है. न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान उसने बताया कि जब वह उस जगह गया तो हर तरफ आग लगी थी. बाहर खड़े लोग अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए सोच रहे थे पर किसी की भी हिम्मत अंदर जाने की नहीं हो रही थी

लेकिन वह फायर ब्रिगेड की मदद के लिए सीढ़ियों पर चढ़ गया. स्ट्रेचर्स को ऊंचाई वाली सीढ़ियों पर ले जाना नामुमकिन था इसलिए उसने उन लोगों में से कुछ को उठाकर बचाया जिनकी आग और धुंए की चलते काफी बुरी हालत हो गई थी.

बता दें कि पुलिस ने One Above पब के दो मैनेजरों की गिरफ्तारी कर ली है. सोमवार को दोनों को लोकल कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने उन्हें 9 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में भेजने का फैसला किया है. इसके अलावा रविवार को पब के मालिक हितेश संघवी और जिगर संघवी के दो रिश्तेदारों को भी हिरासत में लिया गया था. हादसे के बाद से ही हितेश और जिगर फरार हैं. फ़िलहाल के लिए पुलिस उनकी तलाश कर रही है. अरेस्ट मैनेजर्स पर आरोप है कि उन्होंने संघवी ब्रदर्स को छुपने में मदद की थी. चश्मदीदों की मानें तो हादसा गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात हुआ था. आग One Above Pub से शुरू होकर रेस्टोरेंट तक फ़ैल गई थी.

Back to top button