11 साल में मात्र 25 टेस्ट खेल पाए ये भारतीय खिलाड़ी, जानें इसकी वजह…

- in खेल

नई दिल्लीः हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे में भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं हासिल कर पाए। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज के पहले तीन टेस्टों के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें रोहित को जगह नहीं मिल पाई है। 
रोहित ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में की थी लेकिन पिछले 11 वर्षों में जहां उन्होंने 183 वनडे और 84 टी-20 मैच खेले वहीं वह इस दौरान सिर्फ 25 टेस्ट ही खेल पाए ।  रोहित ने अपने 25 टेस्टों में आखिरी टेस्ट इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे में खेला था। रोहित को जून में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भी जगह नहीं मिली थी।  

सीमित ओवरों के बल्लेबाज का ठप्पा अपने ऊपर लगा चुके रोहित एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे में तीन दोहरे शतक और टी-20 में तीन शतक बनाये हैं। इंग्लैंड दौरे में उन्होंने तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में नाबाद 100 रन बनाकर भारत को 2-1 से सीरीज जीत दिलाई थी। उन्होंने फिर पहले वनडे में नाबाद 137 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई लेकिन अगले दो मैचों में रोहित मात्र 15 और दो रन बनाकर आउट हो गए और भारत ये दोनों मैच तथा सीरीज 1-2 से हार गया। 

टेस्ट रिकाॅर्ड है खराब
रोहित के इन दो शतकों के बाद उम्मीद की जा रही थी कि चयनकर्ता उन्हें टेस्ट टीम में मौका देंगे लेकिन रोहित का खराब टेस्ट रिकॉर्ड उनके आड़े आ गया। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्टों में 11,10,10 और 47 के स्कोर किये थे लेकिन उन्हें तीसरे टेस्ट से हटा दिया गया था। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक शतक बनाया था।  रोहित ने अब तक 25 टेस्टों में 39.97 के औसत से 1479 रन बनाए हैं जिनमें तीन शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत